NDTV Khabar

AUS VS ENG: जेम्स एंडरसन का बड़ा कारनामा...पर 'यह ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर' बना चुनौती!

इंग्लिश सीमर जेम्स एंडरसन ने चल रहे एशेज टेस्ट में वेरी-वेरी स्पेशल उपलब्धि हासिल की. लेकिन अब दुनिया भर के क्रिकेटप्रेमियों की नजरें उनके सामने खड़ी चुनौती पर आकर टिक गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AUS VS ENG: जेम्स एंडरसन का बड़ा कारनामा...पर 'यह ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर' बना चुनौती!

जेम्स एंडरसन (इंग्लिश तेज गेंदबाज)

खास बातें

  1. एंडरसन ने 25वीं बार चटकाए पांच विकेट
  2. कोर्टनी वॉल्श का रिकॉर्ड तो नहीं ही बचेगा !
  3. फिलहाल एंडरनस के हैं 519 विकेट
नई दिल्ली:
टिप्पणियां
खुद को सर्वकालिक महान गेंदबाजों में शामिल करा चुके इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने एशेज के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को बहुत ही सस्ते में समेटते हुए सिर्फ 138 रनों पर ढेर कर दिया. हालांकि इस टेस्ट मैच में भी इंग्लैंड का जीतना बहुत ही मुॉश्किल है. लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन का एंडरसन पर कोई असर नहीं है. एंडरसन ने चौथे दिन पांच विकेट चटकाए और इसी के साथ ही वे विंडीज के महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श के और नजदीक पहुंच गए. 

यह बहुत ही साफ है कि कोर्टनी वाल्श के 519 विकेट पर एंडरसन जल्द ही अपना नाम लिखा लेंगे. फिलहाल जेम्स एंडरसन के 514 विकेट हो गए हैं और वह वॉल्श का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ छह विकेट ही दूर हैं. बहरहाल यह 25वां मौका था, जब इस इंग्लिश सीमर ने मैच में पांच विकेट चटकाए. वहीं एंडरसन ने मैच में दस विकेट तीन बार लिए हैं. इस कारनामे के बाद एंडरसन का दुनिया का दूसरा सबसे तेज गेंदबाज बनना तय है. 
 
लेकिन इंग्लैंड के इस महान सीमर के सामने अब सबसे बड़ा चैलेंज ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा बन गए हैं. चैलेंज की वजह मैक्ग्रा का रिकॉर्ड ही नहीं, बल्कि एंडरसन की उम्र भी है. मैक्ग्रा ने अपने टेस्ट करियर में 563 विकेट लिए हैं और तेज गेंदबाजों की पायदान में वह नंबर एक पर हैं, तो उन्होंने पारी में पांच विकेट चटकाने का कारनामा 29 बार किया है. अब इसी रिकॉर्ड को तोड़ना एंडरसन के लिए एक बड़ी चुनौती बन गया है. 
 
VIDEO: चौथे दिन सुबह अभ्यास के दौरान इंग्लिश क्रिकेटर
जेम्स एंडरसन अगले साल 36 साल के होने जा रहे हैं. यह सही है कि एंडरसन ने अपनी बेमिसाल फिटनेस के चलते ही 514 विकेट लिए हैं, लेकिन अगर यह कहा जाए कि मैक्ग्रा के 563 विकेट से आगे निकलना उनके लिए बड़ी चुनौती है, तो यह गलत नहीं ही होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement