NDTV Khabar

तेज गेंदबाज जेम्‍स पेटिंसन चोट के कारण बांग्‍लादेश दौरे पर जाने वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम से बाहर

ऑस्‍ट्रेलिया टीम के तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन चोट के कारण आगामी बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेज गेंदबाज जेम्‍स पेटिंसन चोट के कारण बांग्‍लादेश दौरे पर जाने वाली ऑस्‍ट्रेलिया टीम से बाहर

पेंटिसन पीठ में जकड़न की समस्या के कारण परेशान हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पीठ की समस्‍या से परेशान हैं जेम्‍स पेटिंसन
  2. उनकी जगह जैक्‍सन वर्ड किए गए शामिल
  3. मिचेल स्‍टार्क भी इस दौरे के लिए नहीं हैं उपलब्‍ध
मेलबर्न: बांग्‍लादेश के दौरे से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को झटका लगा है. टीम के तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन चोट के कारण आगामी बांग्लादेश दौरे से बाहर हो गए हैं. उनकी जैक्सन बर्ड को टीम में शामिल किया गया है.पेंटिसन पीठ में समस्या के कारण इस दौरे पर नहीं जा पाएंगे. ऑस्ट्रेलिया के लिए एक तरह से यह दोहरा झटका है क्योंकि मिशेल स्टार्क भी चोट के कारण बांग्लादेश नहीं जा पाएंगे. उनकी पांव की चोट अभी तक पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है.

स्टार्क की जगह लेग स्पिनर मिशेल स्वेपसन को टीम में शामिल किया गया है. अब ऑस्ट्रेलियाई टीम में पैट कमिंस, जोस हेजलवुड और बर्ड के रूप में तीन तेज गेंदबाज हैं. इसमें हेजलवुड ही सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज हैं बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 27 अगस्त से मीरपुर में शुरू होगा. गौरतरलब है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच लंबे समय से चल रहे वेतन विवाद के कारण इस दौरे को लेकर संदेह की स्थिति थी. विवाद के खत्म होने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे की राह साफ हो गई है.

यह भी पढ़ें :वेतन विवाद का असर, ऑस्‍ट्रेलिया 'ए' टीम का द. अफ्रीका दौरा रद्द 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स सदरलैंड और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलिस्टर निकोलसन के बीच पिछले गुरुवार को नए करार को लेकर सहमति बनी है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने सदरलैंड के हवाले से लिखा है, "करार पर सहमति क्रिकेट के खेल के लिए निश्चित रूप से अहम थी. इसके तहत सभी राज्य और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को तुरंत अनुबंध में शामिल किया जाएगा. साथ ही तय कार्यक्रम के मुताबिक यह करार बांग्लादेश दौरे के लिए जरूरी था."

वीडियो : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की सीरीज जीत पर यह बोले 'सनी'

टिप्पणियां


टीम : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वॉर्नर (उप-कप्तान), एश्टन अगर, हिल्टन कार्टराइट, पैट कमिंस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), जोस हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, ग्लैन मैक्सवेल, मैट रेनशॉ, मिशेल स्वेपसन और जैक्सन बर्ड. (इनपुट : एजेंसी )


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement