NDTV Khabar

WI vs BAN Test: जेसन होल्‍डर ने दिखाई चमक, इंडीज ने बांग्‍लादेश को 166 रन से हराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WI vs BAN Test: जेसन होल्‍डर ने दिखाई चमक, इंडीज ने बांग्‍लादेश को 166 रन से हराया

जेसन होल्डर ने दूसरी पारी में 59 रन देकर छह जबकि मैच में 11 विकेट चटकाए (AFP फोटो)

खास बातें

  1. दूसरी पारी में छह और मैच में 11 विकेट हासिल किए
  2. दूसरी पारी में बांग्‍लादेश टीम 168 रन पर सिमटी
  3. सीरीज इंडीज टीम ने 2-0 के अंतर से जीती
किंग्सटन :

कप्तान जेसन होल्डर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत वेस्‍टइंडीज की टीम ने दूसरे क्रिकेट टेस्‍ट मैच में बांग्‍लादेश को आसानी से हरा दिया है. हरफनमौला होल्‍डर ने दूसरी पारी में छह विकेट झटके. उनके इस प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने बांग्‍लादेश के खिलाफ दूसरा टेस्‍ट 166 रन से जीत लिया. सबीना पार्क पर इस टेस्‍ट मैच का फैसला तीन दिन में ही हो गया.  इसके साथ ही वेस्‍टइंडीज ने सीरीज पर 2-0 से कब्‍जा जमाया. वेस्टइंडीज के 335 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में सिर्फ 42 ओवर में 168 रन पर ढेर हो गई. वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी में होल्डर ने 59 रन देकर छह जबकि मैच में 103 रन देकर 11 विकेट चटकाए.

Ind vs Eng: वनडे में अपना पहला चौका जमाने के बाद चहल ने यूं दी प्रतिक्रिया..

दूसरी ओर, बांग्‍लादेश का खराब प्रदर्शन जारी रहा. टीम की ओर से सिर्फ कप्तान शाकिब अल हसन ही बल्ले और गेंद से चुनौती पेश कर पाए. उन्होंने दूसरी पारी में 33 रन देकर छह विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज की टीम एक विकेट पर 19 रन से आगे खेलते हुए 129 रन पर सिमट गई. शाकिब ने इसके बाद 54 रन की पारी भी खेली लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश को हार से नहीं बचा सके. होल्डर ने सबसे पहले तमीम इकबाल को एलबीडब्‍ल्‍यू किया. वह खाता भी नहीं खोल पाए. लिटन दास ने 33 रन की पारी खेली लेकिन चाय से दो ओवर पहले पदार्पण कर रहे कीमो पाल की गेंद पर शाई होप को कैच दे बैठे. ऑफ स्पिनर रोस्टन चेज ने चाय से ठीक पहले मोमीनुल हक को एलबीडब्‍ल्‍यू किया और फिर अंतिम सत्र की शुरुआत में महमूदुल्लाह को पेवेलियन भेजा. मशफिकुर रहीम और साकिब ने इस बीच पांचवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की.

वीडियो: पुजारा ने कहा, धोनी और विराट में यह बात है कॉमन

होल्डर ने इसके बाद गेंदबाजी में वापसी करते हुए मुशफिकुर को पेवेलियन भेजा जिसके बाद पारी को सिमटने में अधिक देर नहीं लगी. छह विकेट की बदौलत वेस्टइंडीज ने सबीना पार्क में दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश को तीन दिन के भीतर 166 रन से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली.(इनपुट: एजेंसी)

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पश्चिमी मीडिया के कवर पर क्यों बदली मोदी और भारत की छवि?

Advertisement