NDTV Khabar

पहला वनडे : जेसन रॉय की तेजतर्रार पारी, डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर पाक से जीता इंग्‍लैंड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहला वनडे : जेसन रॉय की तेजतर्रार पारी, डकवर्थ-लुईस नियम के आधार पर पाक से जीता इंग्‍लैंड

जेसन रॉय (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पाकिस्‍तान ने पहले बैटिंग करते हुए बनाए थे 260 रन
  2. रॉय ने 56 गेंद पर 65 रन की पारी खेली, रूट ने 61 रन बनाए
  3. डकबर्थ लुईस नियम से किया गया मैच का फैसला
साउथम्पटन.:

इंग्लैंड ने जेसन रॉय की तेजी से खेली गई पारी की बदौलत यहां पाकिस्तान के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में में डकवर्थ लुईस पद्धति से 44 रन से जीत दर्ज की.

ओपनर रॉय ने तेजी से 65 रन जोड़े जिससे इंग्लैंड बुधवार को जीत के शुरुआती 261 रन के लक्ष्य की ओर बढ़ा. लेकिन बारिश के कारण तीसरी और अंतिम बाधा के बाद अंपायरों ने इस डे-नाइट मैच को आगे नहीं खेलने का फैसला किया और तब इंग्लैंड को जीत के लिये 34.3 ओवर में 151 रन चाहिए थे और उसने इतने ओवर में 194 रन बना लिये थे. रॉय और जो रूट (61) के साथ दूसरे विकेट के लिये 14 ओवर में 89 रन की भागीदारी निभाकर इंग्लैंड को जीत के करीब पहुंचाया. रॉय ने 56 गेंद में छह चौके और एक छक्के से 65 रन बनाये जबकि रूट ने 72 गेंद का सामना कर अपनी पारी में छह चौके जड़े. इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन नाबाद 33 और बेन स्टोक्स नाबाद 15 रन बनाकर क्रीज पर थे.

टिप्पणियां

इससे पहले पाकिस्तान ने टास जीतकर छह विकेट पर 260 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, जिसमें कप्तान अजहर अली 82 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. सरफराज अहमद ने 55 और बाबर आजम ने 40 रन बनाये. पाकिस्तानी टीम 35 ओवर के बाद 173 रन पर तीन विकेट गंवाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन तभी उसने अजहर का विकेट गंवा दिया. इसके बाद बारिश से खेल रुक गया और उनकी रन बनाने की लय टूट गई.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement