MI vs RCB: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, ऐसा रिकॉ़र्ड बनाने वाले इकलौते भारतीय तेज गेंदबाज बने

MI vs RCB: आरसीबी (RCB) के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कमाल किया, बुमराह ने आईपीएल करियर में 5 बार एक ओवर में विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है.

MI vs RCB: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, ऐसा रिकॉ़र्ड बनाने वाले इकलौते भारतीय तेज गेंदबाज बने

MI vs RCB: जसप्रीत बुमराह ने रचा इतिहास, ऐसा रिकॉ़र्ड बनाने वाले इकलौते भारतीय तेज गेंदबाज बने

MI vs RCB: आरसीबी (RCB) के खिलाफ मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कमाल किया, बुमराह ने आईपीएल करियर में 5 बार एक ओवर में विकेट लेने का कमाल कर दिखाया है. बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ मैच में जैसे ही कोहली (Virat kohli) को आउट किया वैसे ही उन्होंने आईपीएल करियर में 100 (IPL) विकेट भी पूरे लिए. बुमराह भारत के इकलौते ऐसे तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने आईपीएल में 100 विकेट और टी-20 क्रिकेट में 200 विकेट लेने में सफल रहे हैं. बुमराह टी-20 क्रिकेट में 200 विकेट लेने वाले भारत के छठे गेंदबाज तो वहीं पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं. बुमराह से पहले 200 विकेट टी 20 क्रिकेट में पीयूष चावला, अमित मिश्रा. अश्विन, हरभजन सिंह औऱ चहल ने चटरकाए हैं.

चावला भारत की ओर से टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. चावला ने टी-20 क्रिकेट में 257 विकेट लिए हैं. अमित मिश्रा के नाम 256 टी-20 विकेट दर्ज है. अश्विन ने अबतक 244 विकेट लिए हैं, तो वहीं हरभजन सिंह ने 235 टी-20 विकेट लिए हैं. युजवेंद्र चहल के नाम अबतक 205 टी20 विकेट दर्ज हैं

MI vs RCB: जसप्रीत बुमराह ने IPL में पूरे किए 100 विकेट लेकिन कोहली को आउट कर बनाया यह अनोखा संयोग


आईपीएल 2020 (IPL 2020)  के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया. पहले खेलते हुए आरसीबी ने 6 विकेट पर 164 रन बनाए. मुंबई की ओर से बमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लेने में सफल रहे. बुमराह के अलावा ट्रेंट बोल्ट, राहुल चाहर और पोलार्ड ने 1-1 विकेट लेने में सफल रहे.

आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन देवदत्त पडिक्कल ने 74 रन की पारी खेली,. इस सीजन में देवदत्त पडिक्कल ने चौथा अर्धशतक जमाने का कमाल कर दिखाया.  वहीं ओपनर जोश फिलिप ने तेजी से 33 रन का पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​