Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चोटिल Jasprit Bumrah को 2019 में क्रिकेट से रहना होगा बाहर, विंडीज सीरीज से कर सकते हैं वापसी..

चोटिल Jasprit Bumrah को 2019 में क्रिकेट से रहना होगा बाहर, विंडीज सीरीज से कर सकते हैं वापसी..

Jasprit Bumrah को मामूली फ्रैक्चर के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा है

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो चुके हैं बाहर
  • टीम प्रबंधन बुमराह को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता
  • चाहता है, पूरी तरह फिट होकर ही क्रिकेट में लौटें बुमराह
नई दिल्ली:

Jasprit Bumrah: पीठ के निचले हिस्से में मामूली फ्रैक्चर  के कारण दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) वेस्टइंडीज सीरीज में वापसी कर सकते हैं. टीम प्रबंधन की कोशिश है कि बुमराह विंडीज सीरीज तक फिट हो जाएं. इतना तो तय माना जा सकता है कि बुमराह इस साल भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket Team) से बाहर ही रहेंगे और अगले साल वापसी करेंगे. टीम प्रबंधन से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि बांग्लादेश सीरीज रडार पर नहीं है क्योंकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)और रवि शास्त्री (Ravi Shastri)चाहते हैं कि बुमराह पूरी तरह से फिट होकर लौटें और अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए तैयार रहें.

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले क्रिकेट बैट से कैरम खेलते दिखे पाकिस्तानी खिलाड़ी, VIDEO

सूत्र ने कहा, "आप कह सकते हैं कि टीम चाहती है कि बुमराह विंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में वापसी करें. टीम प्रबंधन इस बात को लेकर साफ है कि वह इस मामले में किसी तरह के शॉर्टकट्स नहीं चाहती और चाहती है कि बुमराह पूरी तरह से फिट होकर वापसी करें. बांग्लादेश सीरीज काफी जल्दी हो जाएगी." जब पूछा गया कि बुमराह की वापसी में देरी हो सकती है तो सूत्र ने कहा है कि इसकी संभावना बहुत कम है क्योंकि नितिन पटेल उनके साथ काम कर रहे हैं.

Sachin Tendulkar का खुलासा, वनडे में ओपनिंग के लिए करना पड़ा था 'ऐसा'

उन्होंने कहा, "ऐसा कोई खिलाड़ी जिस पर भारतीय खिलाड़ी भरोसा कर सकते हैं तो वो है नितिन, वह बुमराह की चोट पर नजर रखे हुए हैं. नितिन उनके साथ काम कर रहे हैं. बुमराह समय से पहले भी ठीक हो सकते हैं." भारतीय टीम लगातार क्रिकेट खेल रही है और ऐसे में वर्कलोड मैनेजमेंट काफी अहम है जिस पर कप्तान और कोच लगातार ध्यान दे रहे हैं. इस पर सूत्र ने कहा, "खिलाड़ियों का वर्कलोड मैनेजमेंट, यह शायद हमारे लिए सबसे अहम है. इसलिए बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वर्ल्डकप के बाद से सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली है क्योंकि हम उन्हें टेस्ट के लिए तरोताजा रखना चाहते हैं। जब तक टेस्ट चैम्पियनशिप चल रही है तब तक वो हमारे लिए काफी अहम है. हम जानते हैं कि वह अच्छे गेंदबाज क्यों हैं."

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)