WI vs IND: जसप्रीत बुमराह बोले, वेस्टइंडीज के खिलाफ बॉलिंग के दौरान इस बात का मिला फायदा..

WI vs IND: जसप्रीत बुमराह बोले, वेस्टइंडीज के खिलाफ बॉलिंग के दौरान इस बात का मिला फायदा..

Jasprit Bumrah ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विपक्षी बल्लेबाजों की बड़ी परीक्षा ली

खास बातें

  • कहा, इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करके मिला आत्मविश्वास
  • इस गेंद से काफी मूवमेंट हासिल होती है
  • सही जगह पर गेंद डालकर बल्लेबाजों पर दबाव बनाया
किंगस्टन:

West Indies vs India, Test Series: भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने कहा है कि इंग्लैंड में ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करने के अनुभव का उन्हें यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भरपूर फायदा मिला है. सीरीज के दोनों ही टेस्ट (West Indies vs India, Test Series) में बुमराह दोनों टीमों के बीच बड़ा फर्क साबित हुए. उनकी घातक गेंदबाजी के आगे पूरे समय कैरेबियन बल्लेबाज संघर्ष करते रहे. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज के लिए बुमराह को रेस्ट दिया गया था लेकिन टेस्ट सीरीज में टीम में वापस लौटते हुए उन्होंने लय हासिल करने में समय नहीं लगाया और मेजबान बल्लेबाजों की कठिन परीक्षा ली.

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुश्किलें बढ़ीं, गिरफ्तारी वारंट जारी

शानदार फॉर्म में चल रहे बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एंटीगा में हुए पहले टेस्ट में सात रन देकर 5 विकेट लिए थे. इसके बाद दूसरे टेस्ट में हैट्रिक लेकर वह टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक बनाने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज और इरफान पठान के बाद दूसरे भारतीय तेज गेंदबाज बने. टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अब तक हरभजन, इरफान पठान और जसप्रीत बुमराह ने ही हैट्रिक हासिल की है. किंगस्टन टेस्ट की पहली पारी में बुमराह (Jasprit Bumrah)ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 12 . 2 ओवर में 27 रन देकर छह विकेट लिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद कहा ,‘मैंने इंग्लैंड में काफी क्रिकेट खेला है. हमने काफी टेस्ट मैच खेले और ड्यूक गेंद से गेंदबाजी की. इससे काफी मूवमेंट मिलती है.  इससे आपको आउटस्विंग और इनस्विंग डालने का आत्मविश्वास मिलता है. मुझे इस अनुभव का फायदा मिला.'बुमराह (Jasprit Bumrah)ने कहा,‘आपको विकेट और हालात का आकलन करके उसके अनुरूप गेंदबाजी करनी होती है. यहां विकेट में अधिक उछाल थी और ऐसे में शॉर्ट गेंद डालने के लालच से बचना जरूरी था. हमने सही जगह पर गेंद डालकर दबाव बनाया.'

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..