NDTV Khabar

Champions Trophy : यह क्या, बुमराह की यॉर्कर टकराई स्टंप से फिर भी हफीज नहीं हुए आउट !

जसप्रीत बुमराह की एक यॉर्कर को मोहम्मद हफीज संभाल नहीं पाए और गेंद स्टंप से टकरा गई...लेकिन यह क्या..यहां भी किस्मत ने पाकिस्तान का साथ दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Champions Trophy : यह क्या, बुमराह की यॉर्कर टकराई स्टंप से फिर भी हफीज नहीं हुए आउट !

रविवार का दिन पूरी तरह से पाकिस्तान के नाम रहा. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चैंपियंस टॉफी के फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराया
  2. बुमराह की यॉर्कर टकराई स्टंप से फिर भी बल्लेबाज रहा नॉट आउट
  3. किस्मत ने इस मैच में पाक को खूब दिया साथ
नई दिल्ली: पाकिस्तान ने भारत को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में हरा दिया है. करीब 8 साल बाद पाकिस्तान ने टीम इंडिया को आईसीसी टूर्नामेंट में हरा पाने में कामयाब रहा है. बात करें रविवार को हुए मुकाबले में तो यह दिन पूरी तरह से पाकिस्तान के नाम रहा. पाकिस्तान की बल्लेबाजी और गेंदबाजी तो शानदार थी, उसको भाग्य भी साथ दे रहा था. मैच में शतक (114 रन) बनाने वाले पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमान तो मैच के शुरू में ही जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे लेकिन वह अंपायर ने नो-बॉल का इशारा कर दिया. 

इसके बाद पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर डाली. इस बीच कई बार रन आउट के भी मौके आए लेकिन उसका फायदा टीम इंडिया के फिल्डर नहीं उठा सके जैसा की पहले किसी मैच में बहुत कम देखने को मिला है. सबसे हैरान करने वाला वह पल था जब जसप्रीत बुमराह की एक यॉर्कर को मोहम्मद हफीज संभाल नहीं पाए और गेंद स्टंप से टकरा गई...लेकिन यह क्या..यहां भी किस्मत ने पाकिस्तान का साथ दिया..स्टंप तो क्या गिल्लियां तक टस से मस नहीं हुई. जैसा कि नियम है कि जब तक गिल्लियां गिर न जाएं आउट नहीं माना जाता है. हफीज को भी एक जीवनदान मिल गया. इस गेंद को टीवी पर कई बार रिप्ले में दिखाया गया और कमेंटेटरों ने भी मान लिया कि आज किस्मत पूरी तरह से पाकिस्तान के साथ है. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने हरफनमौला खेल का प्रदर्शन करते हुए रविवार को मौजूदा विजेता भारत को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में 180 रनों के भारी अंतर से हरा दिया है.पाकिस्तान ने 339 रनों का लक्ष्य दिया था. लेकिन टीम इंडिया 30.3 ओवरों में सिर्फ 158 रन ही बना पाई.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement