NDTV Khabar

पसंदीदा एक्‍ट्रेस के बारे में पूछे जाने पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिया यह जवाब

तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई. जहां बुमराह ने 27 रन देकर पांच विपक्षी बल्‍लेबाजों को पेवेलियन लौटाया, वहीं रोहित शर्मा ने नाबाद 124 रन की बेहतरीन पारी खेली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पसंदीदा एक्‍ट्रेस के बारे में पूछे जाने पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दिया यह जवाब

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. तीसरे वनडे में रोहित शर्मा और बुमराह ने किया था शानदार प्रदर्शन
  2. बुमराह ने कहा, चैंपियंस ट्रॉफी के बाद ब्रेक मिलना अच्‍छा रहा
  3. बॉलिंग कोच भरत अरुण की ओर से मिले सहयोग को सराहा
भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 6 विकेट से जीत हासिल करते हुए पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. इस जीत के साथ टीम ने वनडे सीरीज पर भी कब्‍जा तय कर लिया है और शेष दो वनडे औपचारिकता बनकर ही रह गए हैं. तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की जीत में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और रोहित शर्मा ने अहम भूमिका निभाई. जहां बुमराह ने 27 रन देकर पांच विपक्षी बल्‍लेबाजों को पेवेलियन लौटाया, वहीं रोहित शर्मा ने नाबाद 124 रन की बेहतरीन पारी खेली. रोहित ने महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 67 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए  अविजित शतकीय साझेदारी करते हुए टीम की जीत सुनिश्चित की.मैच के बाद आए एक वीडियो में रोहित शर्मा अपने जूनियर सहयोगी बुमराह का इंटरव्‍यू करते हुए नजर आए. इसमें उन्‍होंने बुमराह से उनके क्रिकेट करियर के अलावा अन्‍य मुद्दों पर बात की. रोहित ने जब क्रिकेट से इतर बुमराह से उनकी पसंदीदा एक्‍ट्रेस के बारे में पूछा तो टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने सवाल को बखूबी 'डक' कर दिया. उन्‍होंने हंसते हुए कहा, 'मुझे नहीं लगता कि इस सवाल का मैच से कोई संबंध है.'

यह भी पढ़ें : जसप्रीत बुमराह ने यह बताया गेंदबाजी में अपनी कामयाबी का राज

bcci.tv के इस वीडियो इंटरव्‍यू में रोहित ने बुमराह से पूछा कहा, श्रीलंका के अपने पहले दौरे में आप किस तरह महसूस कर रहे हैं? जवाब में बुमराह ने कहा, चैंपियंस ट्रॉफी के बाद ब्रेक मिलना अच्‍छा रहा. गौरतलब है कि श्रीलंका आई टेस्‍ट टीम का बुमराह हिस्‍सा नहीं थे. उन्‍होंने कहा, मैंने यह समय परिवार के साथ बिताया. इससे अपने को तरोताजा महसूस किया. उसके बाद क्रिकेट के मैदान पर लौटना अच्‍छा रहा. श्रीलंका की कंडीशंस के बारे में बुमराह ने कहा, मैच में विकेट कुछ धीमा था. जब हमने नई गेंद से बॉलिंग शुरू की तो विकेट पर गेंद सीम से मूव भी कर रही थीं. मैंने अच्‍छी लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी की और अपने वेरिएशंस पर ध्‍यान दिया. इसी कारण मैच मेरे लिए अच्‍छा रहा.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के खिलाफ बुमराह ने लिए 5 विकेट, बनाया यह रिकॉर्ड

टिप्पणियां
एक अन्‍य सवाल के जवाब में बुमराह ने कहा कि किसी एक मैच या दिन आप हर तरह के प्रयोग नहीं कर सकते. ज्‍यादा एक्‍सपेरिमेंट करना कई बार नुकसानदेह साबित होता है. ऐसे में मेरी कोशिश होती है कि दो-तीन चीजों पर अपना ध्‍यान केंद्रित रखूं. जब आप देश के लिए खेलते हैं तो स्‍वाभाविक रूप से दबाव होता है. ऐसे में आपको अपनी जिम्‍मेदारी का लुत्‍फ उठाना आना चाहिए. मेरी कोशिश ऐसा ही करने की होती है.

वीडियो : श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज जीती टीम इंडिया

बॉलिंग कोच भरत अरुण के टीम पर प्रभाव के बारे में 23 वर्षीय बुमराह ने कहा, 'वे बेहद मददगार साबित हुए हैं. मैं अंडर-19 एनसीए कैंप में उनके साथ रह चुका हूं. इसलिए वे मेरी गेंदबाजी के तरीके से वाकिफ हैं. गेंदबाजी के बारे में उनसे बात करना हमेशा फायदेमंद होता है.'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement