Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'पाकिस्‍तान के विराट कोहली' के बड़बोले बयान पर जावेद मियांदाद को आया गुस्‍सा, बोले- इसके लिए तुम्‍हें...

अहमद शहजाद ने हाल ही में कहा था कि उन्‍होंने अपने पुराने कड़वे अनुभवों से सीखा है और उन्‍हें वे अभी अगले 12 साल पाकिस्‍तान की ओर से खेल सकते हैं.

'पाकिस्‍तान के विराट कोहली' के बड़बोले बयान पर जावेद मियांदाद को आया गुस्‍सा, बोले- इसके लिए तुम्‍हें...

Javed Miandad को पाकिस्‍तान के द‍िग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार क‍िया जाता है

खास बातें

  • एक समय शहजाद को 'पाक‍िस्‍तान के कोहली' का म‍िला था संबोधन
  • टेलैंट के बावजूद लगातार अच्‍छा प्रदर्शन करने में रहे हैं नाकाम
  • बड़बोले बयान के ल‍िए जावेद म‍ियांदाद ने खरी-खोटी सुनाई

Javed Miandad: पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Javed Miandad) ने देश के युवा बल्‍लेबाज अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) को जमकर फटकार लगाई है. अहमद शहजाद को हालांकि पाकिस्‍तान के प्रतिभावान बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता है लेकिन प्रदर्शन में स्‍थायित्‍व न होने के कारण वे टीम के नियमित सदस्‍य नहीं रह पाए और अंदर-बाहर होते रहे हैं. शहजाद ने हाल ही में बड़बोला बयान देने देते हुए दावा किया था कि वे अभी पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Cricket Team) के लिए 12 साल और खेल सकते हैं तो मियांदाद भड़क गए. उन्‍होंने पाकिस्‍तान के इस बल्‍लेबाज को बड़ी-बड़ी बातें करने के बजाय प्रदर्शन पर ध्‍यान केंद्र‍ित करने की नसीहत दे डाली. खेल कौशल के कारण शहजाद को एक समय फैंस ने 'पाकिस्‍तान का विराट कोहली' का संबोधन दिया था लेकिन लगातार मौके मिलने के बावजूद टीम में जगह पक्‍की न कर पाने के कारण उन्‍हें 'चाइनीज कोहली' कहा जाने लगा.

गौरतलब है कि अहमद शहजाद ने हाल ही में कहा था कि उन्‍होंने अपने पुराने कड़वे अनुभवों से सीखा है और उन्‍हें वे अभी अगले 12 साल पाकिस्‍तान की ओर से खेल सकते हैं. शहजाद ने कहा, 'पिछले दो साल मेरे लिए मुश्किल से भरे रहे हैं लेकिन मैंने अपने अनुभवों से सीखा है. उम्‍मीद है कि आने वाले सालों में टीम के लिए खुद को उपयोगी साबित करने में सफल रहूंगा. मैं बड़ी बात नहीं कर रहा, लेकिन मुझे लगता है कि मैं अगले 12 साल तक पाकिस्‍तान के लिए खेल सकता हं.' शहजाद का यह बयान मियांदाद को नागवार गुजरा. उन्‍होंने बड़बोली बातें करने के लिए शहजाद को खरी-खोटी सुना डाली. जावेद ने अपने यू ट्यूब चैनल पर कहा, 'तुम (शहजाद) 12 नहीं 20 साल तक खेल सकते हो. मैं इसकी गारंटी देता हूं लेकिन इसके लिए तुम्‍हें प्रदर्शन करना होगा. यदि तुम रोज अच्‍छा प्रदर्शन करोगे तो तुम्‍हें टीम से कोई नहीं हटा पाएगा.' 

मियांदाद (Javed Miandad) ने इसके साथ ही कहा कि यदि दूसरे प्‍लेयर प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम की ओर से खेलने के लिए उन्‍हें तुम पर तरजीह दी जाएगी. पाकिस्‍तान के कप्‍तान रह चुके मियांदाद ने कहा, 'प्‍लेयर्स को ऐसे गैरजिम्‍मेदाराना बयान नहीं देना चाहिए, इसके बजाय उन्‍हें मैदान पर अपने प्रदर्शन पर ध्‍यान देना चाहिए.' उन्‍होंने कहा-दूसरे देशों में प्‍लेयर्स सीरीज-दर-सीरीज प्रदर्शन के आधार पर चुने जाते हैं लेकिन पाकिस्‍तान में आपको केवल एक शतक के आधार पर 10 मैच खेलने का मौका मिल जाता है. एक प्‍लेयर के रूप में आपको 10 में से औसतन 8 मैचों में अच्‍छे प्रदर्शन पर ध्‍यान देना चाहिए. गौरतलब है कि अहमद शहजाद ने अब तक पाकिस्‍तान के लिए 13 टेस्‍ट, 81 वनडे और 59 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.वे आखिरी बार पाकिस्‍तान के लिए अक्‍टूबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच में खेले थे.

वीडियो: करियर को लेकर विराट कोहली का बड़ा बयान