यह ख़बर 03 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

मियांदाद को वीजा मिला, भारत-पाक वन-डे देखेंगे

खास बातें

  • पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद को भारत का वीजा मिल गया है, जिससे वह छह जनवरी को नई दिल्ली में सीमित ओवरों की मौजूदा क्रिकेट शृंखला का तीसरा और अंतिम वन-डे देख पाएंगे।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद को भारत का वीजा मिल गया है, जिससे वह छह जनवरी को नई दिल्ली में सीमित ओवरों की मौजूदा क्रिकेट शृंखला का तीसरा और अंतिम वन-डे देख पाएंगे।

भारत के सबसे वांछित अपराधी दाउद इब्राहिम के साथ पारिवारिक रिश्ते होने के कारण 2005 शृंखला से पहले इस तरह की खबरें थीं कि इस महान बल्लेबाज के वीजा के किसी भी आग्रह को भारत सरकार ठुकरा देगी।

मियांदाद के बेटे ने दाऊद की बेटी माहरुख से निकाह किया है। दाऊद 1993 मुंबई बम धमाकों के संबंध में भारत में वांछित अपराधी है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि मियांदाद को नई दिल्ली में तीसरे और अंतिम वनडे के लिए भारत यात्रा का वीजा जारी हुआ है।

इस बीच भारत में गृह मंत्रालय ने कहा कि उसने इस्लामाबाद में वीजा मुद्दे पर भारतीय उच्चायोग को दिशानिर्देश दिए हैं।

दिल्ली में एक सरकारी अधिकारी ने कहा, व्यक्तिगत वीजा जारी नहीं किए गए हैं। गृह मंत्रालय ने इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को दिशानिर्देश दिए हैं कि टीम के सदस्यों, कोचों, पीसीबी अधिकारियों और ऐसे लोगों को ही वीजा दिया जाए, जिनके पास मैच के टिकट के अलावा वापसी का भी टिकट हो।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच मियांदाद ने कहा, मेरा वीजा और टिकट तैयार है और मैं 6 जनवरी को होने वाले तीसरे वनडे के लिए दिल्ली में रहूंगा। उन्होंने कहा, मुझे भारतीय वीजा हासिल करने में कोई दिक्कत नहीं हुई और मैं मैच के लिए दिल्ली की यात्रा करने को लेकर काफी रोमांचित हूं। पाकिस्तान की विश्व चैम्पियन टीम के कप्तान इमरान खान हालांकि स्वदेश में राजनीतिक प्रतिबद्धताओं के कारण भारत नहीं जा पाएंगे।