फिल्‍म एक्‍ट्रेस शर्मिला टैगोर ने बताया, क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की भी फैन थीं जयललिता

फिल्‍म एक्‍ट्रेस शर्मिला टैगोर ने बताया, क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की भी फैन थीं जयललिता

फिल्‍म अभिनेत्री शर्मिला टैगोर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • शर्मिला बोलीं, मेरे पति का मैच देखने मैदान पहुंचतीं थी जयललिता
  • जयललिता से कई बार मिल चुकी हैं शर्मिला टैगोर
  • भारतीय टीम के कप्‍तान भी रह चुके हैं टाइगर पटौदी

तमिलनाडु की पूर्व मुख्‍यमंत्री जयललिता, पूर्व क्रिकेटर (स्‍वर्गीय) मंसूर अली खान पटौदी के खेल की भी प्रशंसक थीं. पटौदी की पत्‍नी शर्मिला टैगोर ने एक समाचार पत्र से बातचीत में यह खुलासा किया. जयललिता का सोमवार रात को निधन हो गया था.

Newsbeep

अखबार 'डेक्‍कन क्रॉनिकल' से बातचीत करते हुए शर्मिला ने बताया, 'जयललिता मेरे पति मंसूर अली खान पटौदी की बल्‍लेबाजी को बहुत पसंद करती थीं. मैंने यह भी सुना है कि वे दूरबीन लेकर मेरे पति को खेलते हुए देखने के लिए मैदान पहुंचती थीं.' फिल्‍म एक्‍ट्रेस शर्मिला टैगोर कई बार जयललिता से मिल चुकी हैं. उन्‍होंने बताया, 'हम 60 के दशक में लगातार मिलते थे उस समय जयललिता मद्रास के चर्च पार्क स्‍कूल में पढ़ाई करती थीं. हालांकि मैं अपने पति के साथ उनसे कभी नहीं मिलीं. (पढ़ें, जयललिता के इस पसंदीदा क्रिकेटर के करियर पर एक हादसे के कारण लग गया था विराम)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


क्रिकेट जगत में 'टाइगर' के नाम से लोकप्रिय मंसूर अली खान पटौदी ने 46 टेस्‍ट मैचों में 34.91के औसत से 2793 रन बनाए, जिसमें 203* नाबाद उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. भारतीय टीम के कामयाब कप्‍तानों में भी उनकी गिनती की जाती है. क्रिकेटर करियर की शुरुआत को कुछ समय ही हुआ था कि एक सड़क हादसे में पटौदी को एक आंख गंवानी पड़ी. इस हादसे से उबरते हुए उन्‍होंने न केवल क्रिकेट में वापसी की बल्कि काफी सफलता भी हासिल की. इसके अलावा टाइगर पटौदी एक बेहतरीन क्षेत्ररक्षक भी थे. गौरतलब है कि जयललिता पूर्व क्रिकेटर नरी कांट्रेक्‍टर के खेल की मुरीद होने का खुलासा भी सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्‍यू में कर चुकी हैं.