NDTV Khabar

विजय हजारे ट्रॉफी : सौरभ तिवारी की शतकीय पारी के बावजूद हैदराबाद से हारा झारखंड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विजय हजारे ट्रॉफी : सौरभ तिवारी की शतकीय पारी के बावजूद हैदराबाद से हारा झारखंड

सौरभ तिवारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सौरभ तिवारी की 102 रन की शतकीय पारी भी विजय हजारे ट्रॉफी में शुक्रवार को झारखंड को हैदराबाद के खिलाफ जीत नहीं दिला सकी. हैदराबाद ने ग्रुप-डी के मैच में झारखंड को 21 रनों से मात दी. हैदराबाद ने कोलकाता के जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर मैदान पर हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर महज 203 रन बनाए. जवाब में झारखंड 44.4 ओवरों में 182 रनों पर ही ढेर हो गई. तिवारी के अलावा कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने 28 और ईशान किशन ने 20 रनों को योगदान दिया. टीम के चार बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए. तिवारी ने 104 गेंदों में सात छक्के और पांच चौके लगाए.

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम भी संकट में थी लेकिन कोला समांथ के 48 और बवानका संदीप के 43 रनों के अलावा निचले क्रम में बालचंद्र अनिरुद्ध की 23 रनों की अहम पारी की बदौलत वह 200 का आंकड़ा पार करने में सफल रही. इसी ग्रुप के एक और मैच में सौराष्ट्र ने छत्तीसगढ़ को 92 रनों से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए सौराष्ट्र ने शेल्डन जैक्सन (73), चिराग जानी (58) और धर्मेद्र जडेजा (50) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर नौ विकेट खोकर 279 रन बनाए. छत्तीसगढ़ की टीम 44वें ओवर में 187 रनों पर ही आउट हो गई.

छत्तीसगढ़ के लिए सर्वाधिक 55 रन मनोज सिंह ने बनाए. कप्तान मोहम्मद कैफ ने 32 रनों का योगदान दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी सौराष्ट्र ने 21 रनों पर ही अपने तीन अहम विकेट खो दिए थे. इसके बाद जडेजा और सलामी बल्लेबाज हारविक देसाई (48) ने टीम को संभाला. जडेजा और देसाई क्रमश: 115 और 116 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. इसके बाद जैक्सन ने अकेले दम पर टीम का स्कोर 177 तक पहुंचाया. इस दौरान दूसरे छोर पर खड़े प्रेरक मांकड ने सिर्फ एक रन बनाया.


टिप्पणियां

मांकड के जाने के बाद जैक्सन ने जानी के साथ पारी को आगे बढ़ाया. जैक्सन 255 के कुल स्कोर पर बाधा पहुंचाने के लिए आउट करार दिए गए. इस ग्रुप के तीसरे मैच में कर्नाटक ने जम्मू एवं कश्मीर को सात विकेट से मात दी. कर्नाटक ने जम्मू एवं कश्मीर को 28.4 ओवरों में 108 रनों पर ही ढेर कर दिया और 17.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. कृष्णप्पा गौतम ने 57 रनों पर नाबाद रहते हुए कर्नाटक को जीत दिलाई.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement