झूलन गोस्वामी को सम्मानित करेगा बंगाल क्रिकेट संघ

बंगाल की रहने वाली झूलन ने हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुए आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी.

झूलन गोस्वामी को सम्मानित करेगा बंगाल क्रिकेट संघ

फाइल फोटो

खास बातें

  • महिला क्रिकेट विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया था झूलन ने
  • बंगाल क्रिकेट संघ झूलन को करेगा सम्मानित
  • टीम को फाइनल तक पहुंचाने में निभाई थी अहम भूमिका
नई दिल्ली:

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) मंगलवार को अपने वार्षिक सम्मान समारोह में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सबसे अनुभवी दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को 10 लाख रुपए का नगद इनाम प्रदान कर सम्मानित करेगा. बंगाल की रहने वाली झूलन ने हाल ही में इंग्लैंड में संपन्न हुए आईसीसी महिला विश्व कप में भारतीय टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी. वह भारतीय टीम की कप्तान भी रह चुकी हैं. 34 वर्षीय झूलन ने हाल ही में आस्ट्रेलिया की कैथरीन फिट्जपैट्रिक का रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट हासिल करने का विश्व कीर्तिमान अपने नाम किया है. इंग्लैंड के खिलाफ हुए फाइनल मैच में झूलन ने शानदार गेंदबाजी की थी और 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे, जिसकी बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 50 ओवरों में सात विकेट पर 228 रनों पर सीमित कर दिया था.

यह भी पढ़ें :  जब ईडन गार्डन्स में लगी 29 साल पुरानी लिफ्ट में फंसे पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली

Newsbeep

हालांकि भारतीय बल्लेबाज अपने खेल पर नियंत्रण नहीं रख सकीं और एकसमय जीता लग रहा मैच भारत के हाथों मात्र नौ रनों के अंतर से फिसल गया. सोमवार को एक समारोह के दौरान झूलन ने कहा, 'हमने फाइनल मैच में अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से क्रिकेट में पूर्वानुमान नहीं लगाए जा सकते. मैच के आखिरी एक घंटे में मैच का रुख पलट गया और हम हार गए. यही जीवन है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 Video : क्या सुभाष बराला पर कार्रवाई करेगी बीजेपी