जानिए, इंग्लैंड के किस बल्लेबाज़ ने की वीरेंद्र सहवाग की बराबरी?

जानिए, इंग्लैंड के किस बल्लेबाज़ ने की वीरेंद्र सहवाग की बराबरी?

जो रूट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय बल्लेबाजी में कई रिकॉर्ड तोड़ने वाले वीरेंद्र सहवाग का कोई भी रिकॉर्ड छूना अपने आप में कमाल की बात होती है, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट के लिए साल 2015 इतना शानदार रहा है कि उन्होंने नजफगढ़ के नवाब के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में जो रूट ने जब इंग्लैंड की दूसरी पारी में 73* रन बनाए तो वह एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज़्यादा अर्धशतक मारने के सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी कर गए।

सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी
रूट ने इस साल 13 हाफ़-सेंचुरी बना लीं और साल 2010 के वीरेंद्र सहवाग के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। इतना ही नहीं साल 2010 में सर्वाधिक रनों के मामले में सहवाग टेस्ट मैचों में सचिन से पीछे रह गए थे वैसे ही साल 2015 में जो रूट (1385) सिर्फ़ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ (1481) से पीछे रह गए।

सर विवियन रिचर्ड्स का तोड़ा रिकॉर्ड
वीरू ने साल 2010 में टेस्ट क्रिकेट में 13 अर्धशतकीय पारियां खेलकर सर विवियन रिचर्ड्स के रिकॉर्ड को तोड़ा था और अब जो रूट ने सर विवियन रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2015 रहा शानदार
साल 2015 जो रूट के लिए बेहद शानदार रहा। उन्होंने टेस्ट मैचों में 1385 रन बनाए और खेल के तीनों फॉर्मेट को मिला दें तो उन्होंने 2228 रन इंग्लैंड के लिए बनाए। इसी साल को कुछ समय के लिए टेस्ट में नंबर 1 बल्लेबाज़ भी रहे।