कोच ट्रेवर बेलिस को उम्‍मीद, अपनी बैटिंग की तरह कप्‍तानी से भी सकारात्‍मकता लाएंगे जो रूट

रूट अगले सप्ताह से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार टीम की कमान संभालेंगे.

कोच ट्रेवर बेलिस को उम्‍मीद, अपनी बैटिंग की तरह कप्‍तानी से भी सकारात्‍मकता लाएंगे जो रूट

जो रूट को इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम का नया कप्‍तान बनाया गया है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • टेस्‍ट सीरीज में इंग्‍लैंड टीम की कप्‍तानी संभालेंगे रूट
  • भारत दौरे के बाद एलिस्‍टर कुक ने दे दिया था इस्‍तीफा
  • इस दौरे के बाद इंग्‍लैंड ने नहीं खेला है कोई टेस्‍ट मैच
लंदन:

इंग्लैंड टीम के मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस का कहना है कि टेस्ट टीम के नए कप्तान जो रूट कप्तानी में वही सकारात्मकता लेकर आएंगे जो बल्लेबाजी में दर्शाते हैं. रूट अगले सप्ताह से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहली बार टीम की कमान संभालेंगे. रूट को पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के भारत दौरे के बाद इस्तीफा देने के कारण कप्तानी सौंपी गई थी. इंग्लैंड ने भारत दौरे के बाद से एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है. क्रिकइंफो ने बेलिस के हवाले से लिखा है, "निश्चित तौर पर रूट जिस तरह से क्रिकेट खेलते हैं और बल्लेबाजी करते हैं, वह शानदार और सकारात्मक है. मुझे उम्मीद है कि वह कप्तानी में भी इसी तरह की सकारात्मकता लेकर आएंगे."

उन्होंने कहा, "पिछले महीने हमने कुछ हल्की-फुल्की चर्चा की थी कि रूट किस तरह से आक्रामक खेल खेलना चाहते हैं. मुझे उम्मीद है कि हम दक्षिण अफ्रीका पर अच्छा दबाव बना पाएंगे." बेलिस ने कप्तानों के साथ अपने काम करने के तरीके पर कहा, "मेरा काम करने का तरीका ऐसा है कि मैं कप्तान को ही सब कुछ करने देता हूं. हालांकि यह पुराना तरीका है, लेकिन मैं इसी में विश्वास रखता हूं. क्योंकि वही मैच खेलते हैं."

बेलिस ने कहा कि वह जब से टीम के कोच बने तब से उन्होंने हर कप्तान को सौ फीसदी स्वतंत्रता और अपना समर्थन दिया है. बेलिस ने कहा, "मैं जब से यहां पर हूं तब से जितने भी कप्तान आए हैं, मैंने उन्हें पूरी तरह से समर्थन दिया है. अगर उनके चयन को लेकर, फील्डिंग को लेकर, गेंदबाजी में बदलाव को लेकर तर्क सही हैं तो मैं उनका साथ होता हूं."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com