इंग्‍लैंड के Jofra Archer कोहनी के फ्रैक्‍चर के कारण IPL-2020 से बाहर

Jofra Archer: आर्चर का चोट के कारण आईपीएल से बाहर होना राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम के ल‍िए बड़ा झटका माना जा रहा है. बारबाडोस में जन्‍मे लेक‍िन इंग्‍लैंड की ओर से इंटरनेशनल क्र‍िकेट खेलने वाले आर्चर की पहचान अच्‍छी गत‍ि से गेंद फेंकने वाले बॉलर के रूप में है.

इंग्‍लैंड के Jofra Archer कोहनी के फ्रैक्‍चर के कारण IPL-2020 से बाहर

Jofra Archerd को कोहनी के फ्रैक्‍चर के कारण आईपीएल 2020 से बाहर होना पड़ा है

खास बातें

  • दक्ष‍िण अफ्रीका के ख‍िलाफ टेस्‍ट सीरीज के दौरान लगी थी चोट
  • इंग्‍लैंड के श्रीलंका दौरे और आईपीएल से बाहर हुए आर्चर
  • आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम का ह‍िस्‍सा थे आर्चर

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) कोहनी में फ्रैक्‍चर (Elbow fracture) के कारण इंग्‍लैंड टीम के आगामी श्रीलंका दौरे और इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग (IPL 2020) से बाहर हो गए हैं. आर्चर आईपीएल के 2020 के सीजन (IPL Season 2020) में राजस्‍थान रॉयल्‍स (Rajasthan Royals) टीम में शाम‍िल थे. उनके चोट के कारण इस तरह टूर्नामेंट से बाहर होना राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम के ल‍िए बड़ा झटका माना जा रहा है. बारबाडोस में जन्‍मे लेक‍िन इंग्‍लैंड की ओर से इंटरनेशनल क्र‍िकेट खेलने वाले आर्चर की पहचान अच्‍छी गत‍ि से गेंद फेंकने वाले बॉलर के रूप में है. ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ एशेज सीरीज में उन्‍होंने अपने प्रदर्शन से हर क‍िसी को प्रभाव‍ित क‍िया था. यही नहीं, एशेज सीरीज के दौरान उनकी शॉर्टप‍िच गेंद पर ऑस्‍ट्रेल‍िया के धाकड़ बल्‍लेबाज स्‍टीव स्‍म‍िथ चोटग्रस्‍त भी हुए थे.

हरभजन ने टेलर से पूछा मजाक‍िया सवाल तो फैन बोला-'पाजी आप भी 'दूसरा' मार ही देते हैं..'

आर्चर को यह चोट दक्ष‍िण अफ्रीका के ख‍िलाफ सेंचुर‍ियन में पहले टेस्‍ट के दौरान लगी थी. इसके कारण वे सीरीज के अगले तीन टेस्‍ट मैचों में भी नहीं खेल पाए. इंग्‍लैंड ने चार टेस्‍ट मैचों की यह सीरीज 3-1 के अंतर से जीती थी. इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्र‍िकेट बोर्ड (ECB)की ओर से जारी व‍िज्ञप्‍त‍ि में बताया गया क‍ि आर्चर अब ईसीबी की मेड‍िकल टीम की न‍िगरानी में र‍िहैब‍िल‍िटेशन कार्यक्रम से गुजरेंगे ताक‍ि जून में वेस्‍टइंडीज के ख‍िलाफ होने वाली तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज के ल‍िए फ‍िट हो सकें. चोट के कारण वे श्रीलंका के दौरे और आईपीएल में ह‍िस्‍सा नहीं ले सकेंगे. इंग्‍लैंड टीम को मार्च माह में दो टेस्‍ट के ल‍िए श्रीलंका का दौरा करना है. इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग भी मार्च सप्‍तााह के आख‍िरी सप्‍तााह से प्रारंभ होगा.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com