IPL 2020 में अपने परफॉर्मैेंस से रंग जमा रहे जॉनी बेयरस्टो के लिए बुरी खबर, ECB ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

IPL 2020: आईपीएल में अपने परफॉर्मैेंस से रंग जमा रहे जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के लिए बुरी खबर आई है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2020-21 सीजन के लिए टेस्ट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है लेकिन इस कॉन्ट्रैक्ट में उनका नाम नहीं है

IPL 2020 में अपने परफॉर्मैेंस से रंग जमा रहे जॉनी बेयरस्टो के लिए बुरी खबर, ECB ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

आईपीएल में अपने परफॉर्मैेंस से रंग जमा रहे जॉनी बेयरस्टो के लिए बुरी खबर

खास बातें

  • इंग्लैंड बोर्ड ने बेयरस्टो को किया सेंट्रल टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट से बाहर
  • टेस्ट में बेयरस्टो का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है
  • वनडे और टी20 कॉन्टैक्ट में बने रहेंगे बेयरस्टो

IPL 2020: आईपीएल में अपने परफॉर्मैेंस से रंग जमा रहे जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के लिए बुरी खबर आई है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 2020-21 सीजन के लिए टेस्ट सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान किया है लेकिन इस कॉन्ट्रैक्ट में उनका नाम नहीं है. उन्हें इस कॉन्ट्रैक्ट से इंग्लैंड बोर्ड ने बाहर कर दिया है. दरअसल जॉनी का टेस्ट करियर हाल के दिनो में अच्छा नहीं रहा है. पिछले साल बेयरस्टो ने केवल 1 टेस्ट मैच ही खेला था. बेयरस्टो के अलावा मार्क वुड को भी कॉन्ट्रैक्ट से बाहर कर दिया गया है. मार्क वुड ने साल 2020 में 3 टेस्ट मैच खेले थे. भले ही मार्क वुड और बेयरस्टो का टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया गया है लेकिन वनडे और टी-20 में दोनों खिलाड़ियों को बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में रखा है. 

भले ही जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) टेस्ट के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा नहीं हैं लेकिन हाल के दिनों में वनडे में शानदार परफॉर्मेंस करने में सफल रहे हैं. यही कारण है कि आईपीएल 2020 में बेयरस्टो कमाल के फॉर्म में नजर आ रहे हैं. अबतक 3 मैच में इंग्लैंड के इस विकेटकीपर ने 2 मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर हैदराबाद की टीम के लिए अहम भूमिका निभाई है.

बेयरस्टो ने जहां वनडे में 82 मैच खेलकर 3207 रन बनाए हैं जिसमें 10 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है तो वहीं टेस्ट में 70 मैच खेलकर 4030 रन ही बना पाए हैं. बेयरस्टो ने टेस्ट में 6 शतक और 21 अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं. इसके अलावा टी-20 इंटरनेशनल में बेयरस्टो ने 43 मैच खेलकर 843 रन बनाए हैं.

इंग्लैंड बोर्ड के द्वारा इन खिलाड़ियों को मिला कॉन्ट्रैक्ट

ईसीबी का टेस्ट कॉन्ट्रैक्ट
जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, स्टुअर्ट ब्रॉड, रॉरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉले, सैम कर्रन, ऑली पोप, जो रूट, डोम सिब्ली, बेन स्टोक्स और क्रिस वोक्स.

वनडे-टी20 कॉन्ट्रैक्ट
मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम कर्रन, ऑयन मॉर्गन, आदिल रशीद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्सऔर मार्क वुड.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि ईसीबी टेस्ट क्रिकेट (ECB Test Cricket) के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में शामिल प्रत्येक खिलाड़ियों को हर साल 650,000 पाउंड यानी करीब 6.5 करोड़ रुपये देती है.

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​