WI vs ENG T20: टॉम कुरेन ने गेंद और जॉनी बेयरस्‍टॉ ने बल्‍ले से दिखाई चमक, इंग्‍लैंड जीता

WI vs ENG T20: टॉम कुरेन ने गेंद और जॉनी बेयरस्‍टॉ ने बल्‍ले से दिखाई चमक, इंग्‍लैंड जीता

Windies vs England: Jonny Bairstow को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया

सेंट लूसिया:

इंग्लैंड ने वेस्‍टइंडीज (Windies vs England) के खिलाफ पहले टी20 (1st T20I) मैच में चार विकेट की जीत हासिल की है. इंग्‍लैंड टीम की इस जीत के हीरो गेंदबाज टॉम कुरेन और बल्‍लेबाज जॉनी बेयरस्‍टॉ रहे. जहां टॉम कुरेन (Tom Curran) ने चार विकेट हासिल किए, वहीं बेयरस्‍टॉ (Jonny Bairstow) ने 68 रनों की तूफानी पारी खेली. डेरेन सेमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस पहले टी-20 मैच में मेजबान वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने 18.5 ओवरों में छह विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. बेयरस्‍टॉ ने 40 गेंदों पर नौ चौके तथा दो छक्कों की मदद से 68 रन की पारी खेली.

सचिन के पुत्र अर्जुन का यॉर्कर, अभ्‍यास के दौरान चोटिल हुए इंग्‍लैंड के जॉनी बेयरस्‍टॉ...

पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्‍लैंड के ही क्रिकेटर सैम कुरेन के भाई टॉम (Tom Curran) ने शुरुआती ओवरों और डेथ ओवरों में अहम विकेट लेकर विंडीज को बड़े स्कोर तक नहीं जाने दिया. उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के शाई होप (6) और शिमरोन हेटमायेर (14) के विकेट लेकर मेजबान टीम की शुरुआत बिगाड़ दी. अगली बारी क्रिस जॉर्डन की थी, जिन्‍होंने क्रिस गेल (15) जैसे तूफानी बल्लेबाज को आउट कर इंग्‍लैंड के खेमे को खुश कर दिया. इसके बाद ड्वेन ब्रावो (28) और निकोलस पूरन (58) ने टीम को संभाला. पूरन ने अपनी पारी में 37 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाए. कुरैन ने अंत में निकोलस के अलावा वेस्‍टइंडीज टीम के कप्तान जेसन होल्डर (7) को आउट कर मेजबानों को ज्यादा आगे नहीं जाने दिया. टॉम कुरेन ने 36 रन देकर चार विकेट लिए जबकि क्रिस जॉर्डन ने दो विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को शेल्डन कोटरेल ने 17 के कुल स्कोर पर एलेक्स हेल्स (11) को पवेलियन भेज पहला झटका दिया. हालांकि इस झटके के बावजूद बेयरस्‍टॉ दूसरे छोर से तेजी से रन जुटा रहे थे. इंग्लैंड का अगला विकेट 32 के कुल स्कोर पर जो रूट (0) के रूप में गिरा, इसके बाद कप्‍तान इयोन मोर्गन (8) के रूप में इंग्‍लैंड को तीसरा झटका लगा. मोर्गन जब आउट हुए उस समय इंग्लैंड का कुल स्कोर 83 रनों पर तीन विकेट था जिसमें से आउट हुए बल्लेबाजों का योगदान 25 रनों का था. बाकी रन बेयरस्‍टॉ (Jonny Bairstow) ने बनाए थे. इंग्‍लैंड के अगले तीन विकेट बेयरस्‍टॉ, जो डेनली और सैम बिलिंग्‍स के रूप में गिरे. डेविड विले ने 1 और कुरेन ने 2 रनों पर नाबाद रहते हुए टीम को जीत तक पहुंचा दिया.  (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: गावस्‍कर बोले, कुलदीप और चहल हैं निडर गेंदबाज

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com