Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जोंटी रोड्स ने किया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन, लेकिन...

जोंटी रोड्स ने किया टीम इंडिया के फील्डिंग कोच के लिए आवेदन, लेकिन...

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस को पिछले नौ सीजन से कोचिंग देते आ रहे हैं रोड्स

खास बातें

  • BCCI ने भारतीय टीम के कोचिंग स्टाफ के लिए मांगे हैं आवेदन
  • वर्तमान स्टाफ को वर्ल्डकप के कारण बढ़ा दिया गया था कार्यकाल
  • इस समय आर. श्रीधर भारतीय टीम के फील्डिंग कोच हैं
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के पूर्व क्रिकेटर और अपने समय के बेतहरीन फील्डरों में से एक जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) ने भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि रोड्स ने फील्डिंग कोच पद के लिए आवेदन किया है. उन्होंने कहा कि रोड्स ने इससे पहले किसी भी राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं किया है, लेकिन वह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस को पिछले नौ सीजन से कोचिंग देते आ रहे हैं. BCCI ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के कार्यकाल के खत्म होने के लिए टीम के कोचिंग स्टाफ के लिए नए सिरे से आवेदन आमंत्रित किए हैं. 

नए कोच के चयन पर शोएब अख्तर ने कही यह बात, पूर्व क्रिकेटरों पर साधा निशाना

अधिकारी ने कहा, 'हां, रोड्स ने आवेदन किया है और यह भी सही है कि वह इससे पहले किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टीम के कोच नहीं रहे हैं. लेकिन वह नौ सीजन से IPL में मुंबई इंडियंस के कोच रह चुके हैं. कोच बनने की नियमों के अनुसार, अगर आपने किसी अंतर्राष्ट्रीय टीम के साथ काम नहीं किया है तो IPL में आपका कम से कम सीजन का कोचिंग का अनुभव होना चाहिए.' 

सचिन का यह रोचक VIDEO बन गया कुमार धर्मसेना की खिंचाई की वजह

अधिकारी ने कहा कि मुंबई इंडियंस के साथ उनके काम करने का मतलब है कि वह भारतीय खिलाड़ियों के कामकाज को समझते हैं. मौजूदा समय में आर. श्रीधर भारतीय टीम के फील्डिंग कोच हैं और वर्ल्डकप समाप्त होने के बाद उनके अनुबंध को 45 दिनों के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. निश्चित ही, जोंटी रोड्स का टीम इंडिया से जुड़ना बहुत ही फायदे की बात होगी, लेकिन सवाल यह है कि क्या रवि शास्त्री उन्हें अपनी टीम में फिट पाएंगे? या फिर शास्त्री को अपनी पसंद का स्टॉफ मिलेगा. 

रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई.