इंग्‍लैंड के जोस बटलर का दावा, 'बैटिंग में विराट कोहली के स्‍तर तक पहुंच सकता हूं'

इंग्‍लैंड के जोस बटलर का दावा, 'बैटिंग में विराट कोहली के स्‍तर तक पहुंच सकता हूं'

Jos Buttler ने वनडे मैचों में 40.80 के औसत से रन बनाए हैं जिसमें 7 शतक हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, अपने खेल को अलग स्‍तर पर ले जा सकता हूं
  • तीनों फॉर्मेट में गजब की निरंतरता से रन बना रहे विराट
  • बटलर के 127 वनडे में सात शतकों के साथ 3387 रन हैं

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय शतकों का अंबार लगा रहे हैं. इंग्‍लैंड के जोस बटलर (Jos Buttler) ने विराट कोहली के प्रदर्शन में इस निरंतरता की प्रशंसा की है. क्रिकेटर के तीनों फॉर्मेट में विराट कोहली जिस तेजी के साथ रन बना रहे हैं, उसे देखते हुए उन्‍हें मौजूदा समय में दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज माना जा रहा है. विराट की शतक बनाने की गति गजब की है. वनडे क्रिकेट में इस समय उनके नाम पर 41 और टेस्‍ट क्रिकेट में 25 शतक हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके 66 शतक हो चुके हैं. वनडे में शतकों के मामले में वे मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर से ही पीछे हैं. दुनिया के कई क्रिकेटर विराट कोहली की तरह अपने बल्‍लेबाजी प्रदर्शन में  निरंतरता लाना चाहते हैं. बांग्‍लादेश के तमीम इकबाल को रन बनाने की विराट की महारत के कारण भारतीय टीम के कप्‍तान को अलग की तरह का इंसान मानते हैं. इसी क्रम में इंग्‍लैंड के जोस बटलर (Jos Buttler)ने कहा है कि वे विराट के बल्‍लेबाजी स्‍तर तक पहुंचना चाहते हैं और उन्‍हें विश्‍वास है कि वे ऐसा करने में सक्षम हैं. बटलर ने भी पिछले कुछ समय से बल्‍लेबाजी में जबर्दस्‍त प्रदर्शन किया है. हालांकि फिलहाल कोई भी उनकी तुलना विराट कोहली से नहीं कर रहा. विराट कोहली ने 227 वनडे (ODI)मैचों में 59.58  के औसत से 10 843 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका स्‍ट्राइक रेट 92.96 का रहा है. टेस्‍ट क्रिकेट में विराट ने 53.76 के औसत से 6613 और टी20 इंटरनेशनल में 50.29 के औसत से 2263 रन बनाए हैं.

शेन वॉर्न बोले, 'विराट कोहली का रिकॉर्ड अजूबा, उन्‍हें बॉ‍लिंग नहीं करूंगा'

जोस बटलर (Jos Buttler) ने dailymail.co.uk से बातचीत में कहा, 'मैं जानता हूं कि मैं अपने खेल को अलग ही स्‍तर पर ले जा सकता हूं. आप अपने खेल को शिखर तक क्‍यों नहीं ले पहुंचा सकते?  विराट कोहली की तरह जो लगभग हर मैच में शतक जड़ देते हैं. वे इससे संतुष्‍ट ही नहीं होते. लग हर दिन ऐसा करते हैं. मैं उनके जैसे माइंडसेट के साथ रन बनाना चाहता हूं. ' बटलर भले ही दावा कर लें लेकिन विराट (Virat Kohli) के स्‍तर तक पहुंचना असंभव नहीं तो बेहद मुश्किल जरूर है. विराट ने पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से रनों की झड़ी लगाई है, उसे देखकर हर कोई हैरान है. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली का औसत इस समय 60 के करीब का है. वर्ष 2016 में उन्‍होंने 10 मैचों में 92.37 के औसत से 739 रन जबकि 2017 में 76.84 के औसत से 26 मैचों में 1460 रन बनाए. इसी क्रम में वर्ष 2018 में विराट के बल्‍ले से 14 मैचों में 133.55 के औसत से 1202 रन निकले. वर्ष 2019 में ही विराट 11 वनडे में तीन शतक जड़ चुके हैं.

जोस बटलर (Jos Buttler)की बात करें तो उन्‍होंने जब तक 127 वनडे मैच खेले हैं जिसमें वे 3387 रन बनाने के साथ सात शतक जड़ने में सफल रहे हैं. वनडे क्रिकेट में बटलर का स्‍ट्राइक रेट 118.34 का है . टी20 इंटरनेशनल में बटलर ने 66 मैचों में 1260 रन बनाए हैं जिसमें सात अर्धशतक शामिल हैं.

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज जीत के बाद यह बोले विराट

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com