NDTV Khabar

ऑस्‍ट्रेलिया के इस बल्‍लेबाज ने तोड़ा महान विव रिचर्ड्स के 33 साल पुराना रिकॉर्ड

इस 32 वर्षीय बल्‍लेबाज ने क्रिकेट को नए आयाम दिए हैं. पहले क्रम पर बैटिंग के लिए उतरते हुए जोश डंस्‍टन ने जबर्दस्‍त पारी खेली. इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने 35-35 ओवर के मुकाबले में 307 रन बनाए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्‍ट्रेलिया के इस बल्‍लेबाज ने तोड़ा महान विव रिचर्ड्स के 33 साल पुराना रिकॉर्ड

जोश डंस्‍टन ने अपनी 307 रन की धमाकेदार पारी में 40 छक्‍के जमाए

खास बातें

  1. जोश डंस्‍टन ने 35 ओवर के मैच में बना डाले 307 रन
  2. अपनी टीम की ओर से करीब 86 फीसदी रन बनाए
  3. विव ने 1984 में इंडीज टीम के लिए बनाए थे 69 फीसदी रन

इस 32 वर्षीय बल्‍लेबाज ने क्रिकेट को नए आयाम दिए हैं. पहले क्रम पर बैटिंग के लिए उतरते हुए जोश डंस्‍टन ने जबर्दस्‍त पारी खेली. इस धाकड़ बल्‍लेबाज ने 35-35 ओवर के मुकाबले में 307 रन बनाए.उन्‍होंने वेस्‍ट अगस्‍ता की ओर से खेलते हुए विव रिचर्ड्स के एक महत्‍वपूर्ण रिकॉर्ड को तोड़ दिया. तिहरा शतक जड़ते हुए वेस्‍ट अगस्‍ता की ओर से 86 फीसदी रन बनाए. अपनी पारी में उन्‍होंने 40 छक्‍के जमाए. पोट अगस्‍ता क्रिकेट एसोसिएशन के इस बी ग्रेड के मुकाबले में डंस्‍टन की वेस्‍ट अगस्‍ता टीम ने सेंट्रल स्‍टर्लिंग के खिलाफ 9 विकेट खोकर 354 रन बनाए. डंस्‍टन ने अपनी टीम के कुल रनों में से 86.72 रन बनाए. इसके साथ ही उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज विव रिचर्ड्स की ओर से बनाए गए वनडे के 33 साल पुराने रिकॉर्ड को गुजरे जमाने की बात बना दिया. वर्ष 1984 में रिचर्ड्स ने ओल्‍डट्रेफर्ड में इंग्‍लैंड के खिलाफ 189 रन की पारी खेली थी. इस पारी में इंडीज टीम ने 55ओवर में 9 विकेट पर 272 रन बनाए थे जो कि टीम के कुल स्‍कोर का 69.48 फीसदी था.


यह भी पढ़ें : रिचर्ड्स के बिंदास बोल, 'मुझे विराट कोहली का आक्रामक अंदाज पसंद है'
टिप्पणियां

अपनी इस पारी के बारे में adelaidenow.com.au से बात करते हुए डंस्‍टन ने कहा कि मैंने अपने साथियों के साथ रात में शांत बैठकर कुछ बीयर पी थीं.  इसलिए मैं बल्‍लेबाजी करते हुए ज्‍यादा कुछ नहीं सोच रहा था. जब मैं गेंद को हिट कर रहा था तो कोशिश यही थी कि गेंद बाउंड्री के बाहर ही जाए और मैं आउट नहीं होऊं. उन्‍होंने कहा कि वैसे भी मेरी पहचान बड़े-बड़े छक्‍के जमाने वाले बल्‍लेबाज के रूप में है. मुझे दौड़कर बन बनाना पसंद नहीं है. एक गेंद मेरे बल्‍ले का किनारा लेकर विकेटकीपर के पास पहुंची लेकिन उसने कैच ड्रॉप कर दिया.


वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
मैच में वेस्‍ट अगस्‍ता की पूरी पारी डंस्‍टन के इर्दगिर्द ही केंद्रित रही. उनके पांच सहयोगी बल्‍लेबाज तो शून्‍य पर आउट हुए. टीम के दूसरा बेस्‍ट स्‍कोर बेन रसेल का रहा जिन्‍होंने नाबाद 18 रन बनाए. डंस्‍टन ने अपनी पारी की शुरुआत छक्‍का जमाते हुए की और इसके बाद टीम के 318 रन में से 307 रन बनाए. उन्‍होंने सातवें विकेट के लिए रसेल के साथ 203 रन की साझेदारी की. इस साझेदारी में रसेल का योगदान महज 5 रन का रहा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement