Aus vs Pak: पाक के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को दो झटके, ये खिलाड़ी हुए बाहर...

Aus vs Pak: पाक के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले ऑस्‍ट्रेलिया टीम को दो झटके, ये खिलाड़ी हुए बाहर...

जोश हेजलवुड ने अब तक 40 टेस्‍ट में 151 विकेट हासिल किए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • हेजलवुड और कमिंस टीम से बाहर हुए
  • दोनों गेंदबाज पीठ की चोट से हैं परेशान
  • अक्‍टूबर में खेली जाएगी यह टेस्‍ट सीरीज
मेलबर्न:

स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर जैसे प्रमुख खिलाड़ि‍यों पर बॉल टैम्‍परिंग मामले में लगे एक साल के बैन के कारण पहले ही कमजोर नजर आ रही ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को पाकिस्‍तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले दो बड़े झटके लगे हैं. टीम के दो प्रमुख तेज गेंदबाज पैट कमिंस और जोश हेजलवुड अक्टूबर में पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, कमिंस और हेजलवुड, दोनों ही पीठ में चोट के कारण रिहेबिलिटेशन से गुजर रहे हैं. टीम के फिजियोथेरेपिस्ट डेविड बेकली ने यह जानकारी दी.

वनडे सीरीज के पहले ऑस्ट्रेलिया को झटका, जोश हेजलवुड चोट के कारण हुए बाहर

बेकली ने कहा पैट कमिंस और जोश हेजलवुड इस साल अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने वाली इस टेस्ट सीरीज के लिए समय पर फिट नहीं हो पाएंगे. वे दोनों अपनी चोट से बेहतर रूप से ठीक होने की कोशिश कर रहे हैं. अपने तीन बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से दो के टीम में शामिल न होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. यह टीम न केवल बॉल टैम्परिंग के दाग को हटाने की कोशिश कर रही है, बल्कि एशिया में अपने खराब प्रदर्शन के रिकॉर्ड में सुधार की कोशिश में भी है.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

गौरतलब है कि जोश हेजलवुड ने अब तक 40 टेस्‍ट में 151 विकेट हासिल किए हैं, इसी तरह पैट कमिंस ने 14 टेस्‍ट में 66 विकेट हासिल किए हैं. एशिया में पिछले 10 वर्षों में खेले गए अपने पिछले 24 टेस्ट मैचों में से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने केवल तीन मैचों में जीत हासिल की है.(इनपुट: एजेंसी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com