NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी में एक ओवर में ठोक डाले 37 रन, बनाया यह रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जेपी डुमिनी ने एक ओवर में 37 रन बनाकर नया रिकॉर्ड स्‍थापित किया है. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज डुमिनी ने लिस्‍ट ए के मैच में यह रिकॉर्ड बनाया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी में एक ओवर में ठोक डाले 37 रन, बनाया यह रिकॉर्ड

डुमिनी ने यह रिकॉर्ड केप कोबरा की टीम की ओर से खेलते हुए बनाया (AFP फोटो)

खास बातें

  1. केप कोबरा की ओर से खेलते हुए हासिल की यह उपलब्धि
  2. ओवर में पांच छक्‍के, एक चौका और एक गेंद पर दो रन बनाए
  3. स्पिनर लेई ने इस ओवर में फेंकी थी एक नो बॉल

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर जेपी डुमिनी ने एक ओवर में 37 रन बनाकर नया रिकॉर्ड स्‍थापित किया है. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज डुमिनी ने लिस्‍ट ए के मैच में यह रिकॉर्ड बनाया. उन्‍होंने लेग स्पिनर एडी लेई के ओवर में पांच छक्‍के, एक चौका और दो रन बनाए. ओवर में नो बॉल पर उन्‍होंने चौका लगाया था. इस तूफानी बल्‍लेबाजी की बदौलत डुमिनी ने दक्षिण अफ्रीका के लिस्‍ट ए मैच में ओवर में सबसे अधिक रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उन्‍होंने यह रिकॉर्ड  केप कोबरा की टीम की ओर से खेलते हुए नाइट्स के खिलाफ बनाया.

मैच में डुमिनी ने यह कमाल पारी के 36वें ओवर में किया. उस समय उनकी टीम का स्‍कोर दो विकेट खोकर 208 रन था और उसे जीत के लिए उसे 240 रन बनाने था. डुमिनी उस समय 30 बॉल पर 34 रन बनाकर खेल रहे थे. अपनी टीम को बोनस पॉइंट दिलाने के लिए उन्‍होंने बेहद तेज बैटिंग की. 33 साल के इस बल्‍लेबाज ने पहली चार गेंदों पर छक्‍के के लिए बाउंड्री से बाहर भेज दिया. ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्‍होंने दो रन लिए. लेई की ओर से फेंकी गई ओवर की छठी गेंद नो बॉल थी जिसे बॉलर ने चौके के लिए बाउंड्री से बाहर पहुंचा दिया. ओवर की अंतिम गेंद को उन्‍होंने छक्‍के के लिए बाउंड्री के पार पहुंचाया. इसके साथ ही वे लिस्‍ट ए क्रिकेट में एक ओवर में दूसरी सर्वाधिक रन संख्‍या बनाने वाले बल्‍लेबाज बन गए हैं. इस मामले में रिकॉर्ड जिम्‍बाब्‍वे के एल्‍टन चिगुंबरा के नाम पर है जिन्‍होंने वर्ष 2013 में ढाका प्रीमियर लीग में बांग्‍लादेश के गेंदबाज अलाउद्दीन बाबू के ओवर में 39रन बनाए थे.
टिप्पणियां

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत


मैच में डुमिनी ने केवल 37 गेंदों पर नाबाद 70 रन की पारी खेली. उन्‍होंने कहा कि ऐसा मौका आपको हर रोज नहीं मिलता. ऐसे में ओवर में मैं, छह छक्‍के लगाने की कोशिश कर रहा था. मेरा ध्‍यान टीम के लिए बोनस पॉइंट हासिल करने पर भी था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement