जुनैद खान की जंग, टेस्ट टीम में नहीं मिला मौका तो पाकिस्तान छोड़ने का कर रहे हैं विचार

जुनैद खान की जंग, टेस्ट टीम में नहीं मिला मौका तो पाकिस्तान छोड़ने का कर रहे हैं विचार

नई दिल्ली:

कुछ दिन पहले यह खबर आई थी कि पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज़ अब्दुल कादिर के बेटे उस्मान क़ादिर पाकिस्तान छोड़कर साउथ अफ्रीका की तरफ से खेलना चाहते हैं। इस बार एक और खबर आ रही है कि पाकिस्तान की तरफ से 22 टेस्ट और 52 एक दिवसीय मैच खेल चुके बाएं हाथ के पेस गेंदबाज़ जुनैद खान पाकिस्तान छोड़कर इंग्लैंड में पूरी तरह बस जाना चाहते हैं और समय आने पर इंग्लैंड के तरफ से खेलना चाहते हैं। पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लिखा है कि टीम में बार-बार चयन न होने के वजह से जुनैद काफी टूट चुके हैं और वह देश छोड़ने की विचार कर रहे हैं। ट्रिब्यून ने यह भी लिखा है कि जुनैद पूरी तरह इंग्लैंड में बस जाना का विचार कर रहे हैं और इंग्लैंड के तरफ से खेलना का भी मन बना रहे हैं।  एक्सप्रेस ट्रिब्यून को यह खबर जुनैद के परिवार के किसी सदस्य से मिली है।

एक साल से हैं पाकिस्तान टीम से बहार
जुनैद खान करीब एक साल से पाकिस्तान टीम से बहार हैं। जुनैद ने अपना आखिर टेस्ट मैच 25 जून 2015 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था। अगर एक दिवसीय मैच की बात किया जाए तो जुनैद खान अपना आखिरी एकदिवसीय मैच ज़िम्बाब्वे के खिलाफ 31 मई 2015 को खेला था। पाकिस्तान टीम जुलाई में इंग्लैंड दौरा करेगी और चार टेस्ट मैच के साथ-साथ कुछ
एकदिवसीय और टी 20 मैच भी खेलेगी। टेस्ट टीम की चयन हो चुका है और जुनैद खान को जगह नहीं मिली है।  एकदिवसीय और टी 20 के लिए खिलाड़ियों की चयन बाद में होगा

ट्विटर पर जताई नाराज़गी
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन इंज़माम-उल हक़ का कहना है की चोट के बाद जुनैद खान के अंदर वह लय नहीं रही है। लेकिन जुनैद पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट मैचों में अच्छे पेस के साथ गेंदबाज़ी करते आ रहे है। इंग्लैंड दौर के लिए न चुने जाने पर जुनैद ने अपने ट्विटर अकाउंट पेज पर लिखा है कि टीम में न चुने जाने की वजह से वह बहुत निराश हैं और जुनैद ने यह भी लिखा है कि इंग्लैंड उनका टारगेट था लेकिन हो सकता है अल्लाह उन के लिए कुछ और अच्छा प्लान किया हो।

वसीम अकरम कई बार कर चुके हैं जुनैद की तारीफ
एक समय ऐसा था जब जुनैद खान की वसीम अकरम के साथ तुलना की जा रही थी।  खुद वसीम अकरम ने जुनैद की तारीफ करते हुए कहा था कि जुनैद के अंदर वह खुद अपने आप को देखते हैं।  वसीम अकरम के रिटायरमेंट के बाद जुनैद खान जैसा बाएं हाथ के पेस गेंदबाज़ पाकिस्तान टीम को मिला था और उनकी  हर तरफ तारीफ हो रही थी। जुनैद खान ने अपना प्रतिभा को साबित भी किया था।

जुनैद ने अपना करियर के दूसरे टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाज़ी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ पहला पारी में पांच विकेट झटके थे। सिर्फ इतना ही नहीं जुनैद खान ने सिर्फ 22 टेस्ट मैच खेले हैं और 71  विकेट ले चुके हैं।  जुनैद अपना टेस्ट करियर में पांच बार एक पारी में पांच विकेट लेने में सफल हुए है। पांचो बार जुनैद ने यह कारनामा श्रीलंका के खिलाफ हासिल किया है।

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com