NDTV Khabar

मिल गया नया जूनियर चीफ सेलेक्टर! इसलिए वापसी हुई आसान

रेस में और भी लोग थे, लेकिन उनके सामने थी बड़ी समस्या. वह समस्या, जिसके चलते वह सेलेक्शन कमेटी से हटे थे

116 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मिल गया नया जूनियर चीफ सेलेक्टर! इसलिए वापसी हुई आसान

आशीष कपूर का फाइल फोटो

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय सीमर वेंकटेश प्रसाद ने शुक्रवार को जूनियर कोच पद से इस्तीफा दिया, तो शनिवार को भारतीय जूनियर टीम को नया चेयरमैन भी मिल गया! पूर्व ऑफ स्पिनर आशीष कपूर याद हैं आपको या नहीं. चलिए अगर जहन से नाम मिट गया है, तो अब यह नाम फिर से आपके इर्द-गिर्द होगा क्योंकि बीसीसीआई ने आशीष कपूर को जूनियर चयन समिति का चेयरमैन बनाने का मन बना लिया है.

दरअसल शुक्रवार को वेंकटेश प्रसाद ने एकाएक अपने पद से इस्तीफा देकर सभी को हैरान कर दिया था. वजह यह है कि यह पूर्व सीम गेंदबाज आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का बॉलिंग कोच बनने जा रहा है. ऐसे में हितों के टकराव से बचने से लिए वेंकी ने जूनियर चीफ सेलेक्टर के पद को बाय-बाय कहना ही ज्यादा उचित समझा. बता दें जूनियर सेलेक्शन पैनल में दो और सदस्य उत्तर प्रदेश के ज्ञानेंद्र पांडे और बड़ौदा के राकेश पारिख हैं. 

यह भी पढ़ें :  टीम इंडिया का यह तेज गेंदबाज अभी भी करता है लोकल ट्रेन से सफर


वैसे भारतीय क्रिकेट की गतिविधियों पर बारीकी से निगाह रखने वाले प्रशंसकों को याद दिला दें कि जब जूनियर चयन समिति पांच सदस्य होती थी, तो आशीष कपूर और अमित शर्मा इसका हिस्सा थे. बाद में लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों के बाद इसे घटाकर तीन सदस्य किया गया था. बोर्ड के सूत्र की मानें, तो वेंकी के जाने के बाद आशीष कपूर का जूनियर सेलेक्शन कमेटी में आना एकदम तय है. उन्होंने कहा कि जतिन परांजपे और गगन खोड़ा के सीनियर सेलेक्शन पैनल में वापसी में दिक्कत है, लेकिन आशीष के मामले में ऐसा नहीं है. 

टिप्पणियां

VIDEO: सेंचुरियन में शतक बनाने के बाद विराट कोहली
सूत्र ने बताया कि गगन और जतिन परांजपे टेस्ट प्लेयर नहीं हैं, लेकिन आशीष कपूर और अमित शर्मा को लेकर पात्रता संबंधी कोई समस्या नहीं है. लेकिन अमित शर्मा से बेहतर क्रिकेट खेलने के चलते आशीष को वरीयता दी गई है. बता दें कि आशीष कपूर ने भारत के लिए 4 टेस्ट और 17 वनडे मैच खेलें हैं. वह साल 1996 में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए विश्व कप सेमीफाइनल का भी हिस्सा रहे थे. 


 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement