जस्टिन लैंगर भी हैं टीम इंडिया के कोच पद की दौड़ में शामिल

जस्टिन लैंगर भी हैं टीम इंडिया के कोच पद की दौड़ में शामिल

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज जस्टिन लैंगर भी भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच पद की दौड़ में शामिल हो गए हैं। जिम्बाब्वे के डंकन फ्लैचर के विश्व कप की समाप्ति पर कार्यकाल पूरा होने के बाद से यह पद खाली पड़ा है।

लैंगर इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई राष्ट्रीय टीम के साथ बल्लेबाजी सलाहकार थे। वह शैफील्ड शील्ड और बिग बैश में अपने घरेलू राज्य वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच हैं। अपने 105 टेस्ट मैच के करियर में 7696 रन बनाने वाले 44 वर्षीय लैंगर को बहुत अच्छा रणनीतिकार माना जाता है।

Newsbeep

एक सूत्र के अनुसार, 'लैंगर का नाम भी चर्चा में है लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। बीसीसीआई ने किसी को भी औपचारिक प्रस्ताव नहीं दिया है, लेकिन जस्टिन लैंगर और इंग्लैंड के पूर्व मुख्य कोच एंडी फ्लावर के नाम पर चर्चा चल रही है। आवेदन मंगाए जाने पर प्रकिया का अनुसरण किया जाएगा। यदि लैंगर या फ्लावर अपना आवेदन भेजते हैं तो बीसीसीआई को कोई परेशानी नहीं होगी।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पता चला है कि आईपीएल फाइनल के बाद अगले सप्ताह बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया और सचिव अनुराग ठाकुर राष्ट्रीय कोच के चयन के लिए खाका तैयार करने के लिए बैठक करेंगे।