NDTV Khabar

बॉल टैम्‍परिंग मामला: स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट के इंटरव्‍यू को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने की यह रोचक टिप्‍पणी..

कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट और स्टीव स्मिथ, दोनों ने हाल में इंटरव्‍यू में स्पष्ट किया था कि पूर्व उप कप्तान वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टैम्‍परिंग) प्रकरण की योजना शुरू की थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉल टैम्‍परिंग मामला: स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट के इंटरव्‍यू को लेकर कोच जस्टिन लैंगर ने की यह रोचक टिप्‍पणी..

लैंगर ने माना, स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट के इंटरव्‍यू से ऑस्‍ट्रेलिया टीम का ध्‍यान बंटा था (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, ऐसा लग रहा यह किसी टीवी सीरियल का हिस्‍सा हो
  2. दोनों खिलाड़ि‍यों के इंटरव्‍यू से ऑस्‍ट्रेलिया टीम का ध्‍यान बंटा था
  3. बैनक्रॉफ्ट ने मामले में डेविड वॉर्नर को बताया था मास्‍टरमाइंड
सिडनी:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने बॉल टैम्‍परिंग मामले (Ball-tampering scandal) में एक साल के प्रतिबंध का सामना कर रहे क्रिकेटर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner)के भविष्य पर पिछले एक सप्ताह से छिड़ी बहस को लेकर रोचक टिप्‍पणी की है. इस बारे में पूछे जाने पर लैंगर ने कहा, ‘ऐसा लग रहा है जैसे मैं किसी टेलीविजन सीरियल का निर्देशक हूं.' गौरतलब है कि कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट और स्टीव स्मिथ, दोनों ने हाल में इंटरव्‍यू में स्पष्ट किया था कि पूर्व उप कप्तान वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट में गेंद से छेड़छाड़ (बॉल टैम्‍परिंग) प्रकरण की योजना शुरू की थी. लैंगर ने पत्रकारों से कहा, ‘ऐसा लग रहा हैं जैसे यह किसी टेलीविजन सीरियल का हिस्सा हो. मुझे लग रहा कि मैं इसका निर्देशक हूं.' दोनों खिलाड़ियों के इंटरव्‍यू के बारे में पूछे जाने पर लैंगर ने कहा, ‘यह कोचिंग का हिस्सा है, यह मानव प्रबंधन है, लोगों को देखना और उनका ध्यान रखना. पिछले सप्ताह इन इंटरव्‍यू से एक बार फिर से टीम का ध्यान बंटा था. आप उन इंटरव्‍यू को अलग- अलग नजरिये से देख सकते हैं.'

बॉल टैम्‍परिंग विवाद: कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट बोले, डेविड वॉर्नर थे पूरे मामले के मास्‍टरमाइंड


भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के अब तक के कमजोर प्रदर्शन को लेकर लैंगर ने कहा कि भारत की तरफ से विराट कोहलीऔर चेतेश्वर पुजारा ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में मुख्य अंतर पैदा किया. ऑस्‍ट्रेलिया टीम सीरीज में  इस समय 1-2 से पीछे है.चौथा और अंतिम टेस्ट मैच गुरुवार से सिडनी में शुरू होगा. लैंगर ने सोमवार को कहा था, ‘ईमानदारी से कहूं तो इस चरण में सीरीज में मुख्य अंतर पुजारा और कोहली ने पैदा किया है. पुजारा ने 53 रन प्रति पारी और कोहली ने 46 रन प्रति पारी की औसत से रन बनाए जबकि मेलबर्न टेस्‍ट की दूसरी पारी में दोनों खाता भी नहीं खोल पाये थे. हमने जो भी दबाव बनाया उन्होंने उसे खत्म कर दिया.'

टिप्पणियां

वीडियो: मेलबर्न टेस्‍ट में भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को हराया

लैंगर ने कहा, ‘यह बल्लेबाजी की कला है. यह दबाव झेलने से जुड़ा हुआ है. आपको टेस्ट क्रिकेट में इतना अधिक समय मिलता है और मुझे लगता है कि आज के टी20 के जमाने में सब कुछ इतना तेजी से हो रहा है कि हम स्ट्राइक रेट पर बात करते हैं. हमारे खिलाड़ी यह सीख रहे हैं और उम्मीद है कि उन्होंने वे यह सबक सीख रहे होंगे. अगर उन्होंने सीख नहीं ली तो हमारा जैसा प्रदर्शन है आगे भी वैसा ही रहेगा.'लैंगर ने पहली पारी में लचर प्रदर्शन के लिए अपने बल्लेबाजों को फटकार लगाई. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 151 रन पर आउट हो गई थी और उसे बैकफुट पर आना पड़ा था. मेलबर्न टेस्‍ट के बारे में उन्होंने कहा, ‘यह वास्तव में कड़ा टेस्ट मैच था. मैंने पहले दिन से कहा था कि यह टेस्ट सीरीज बेहद कड़ी होने जा रही है और ऐसा हो रहा है. हमें इस टेस्ट मैच में सबसे खराब परिस्थितियों का सामना करना पड़ा और हमारी पहली पारी की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही. हम निराश और हताश हैं लेकिन चौथे मैच के लिये तरोताजा और तैयार हो रहे हैं.' (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement