Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोच Justin Langer ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तय किया यह मुश्किल टारगेट..

कोच Justin Langer ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए तय किया यह मुश्किल टारगेट..

Justin Langer ने कहा है, हम भारत को उसके मैदान पर हराकर टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं

खास बातें

  • 2022 की सीरीज में भारत को उसके घर में हराना लक्ष्य
  • कहा-हम मजबूत टीम तैयार करने में जुटे हुए हैं
  • 2013 के बाद से घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारा भारत
सिडनी:

बॉल टैंपरिंग मामले में बैन झेलने वाले स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी के बाद ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन का ग्राफ ऊपर चढ़ा है. एशेज में शानदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team)ने  हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में एकतरफा अंतर से जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer)ने टीम के लिए टारगेट सेट किया है. लैंगर का कहना है कि उनका अगला हम लक्ष्य 2022 में भारत को उसके घर में होने वाली टेस्ट सीरीज में हराना है. लैंगर के अनुसार, प्रबंधन अभी भारत के साथ 2022 में होने वाली सीरीज के लिए एक मजबूत टीम तैयार करने की प्रक्रिया में जुटा है.

 डोपिंग के कारण 8 माह का बैन झेलने के बाद Prithvi Shaw की मुंबई टीम में वापसी

भारतीय टीम का घरेलू मैदान में रिकॉर्ड जबर्दस्त है. टीम इंडिया को 2013 में इंग्लैंड के हाथों घर में हार मिली थी और उसके बाद से वह अब तक घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारी है. हाल ही में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को घर में हराते हुए लगातार 11वीं सीरीज जीती और अब अगर उसने बांग्लादेश को हरा दिया (जिसकी पूरी संभावना है)तो यह संख्या बढ़कर 12 हो जाएगी. लैंगर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, "भारत में जीतना हमेशा से कठिन रहा है लेकिन बीते कुछ सालों में हमने यही लक्ष्य रखा है और आने वाले समय में हम भारत को उसके घर में कड़ी टक्कर देगें और हम इसी दिशा में अग्रसर हैं."

मई 2018 में आस्ट्रेलिया के कोच नियुक्त किए गए लैंगर ने माना कि भारत के साथ होने वाली सीरीज 'अल्टीमेट' होती है. चूंकि उनकी टीम बॉल टेम्परिंग घटना के बाद पुनर्निर्माण की स्थिति में है, लिहाजा वह अब नई दिशा में सोचते हुए भारत को उसके घर में हराने पर विचार कर सकती है. लैंगर ने कहा, "हमने एशेज बचाई है और इससे जाहिर है कि हम मैच्योर होकर निखरे हैं. हम उम्र के लिहाज से नहीं बल्कि खेल के लिहाज से मैच्योर हुए हैं और हमारे पास अब अच्छा बेंच स्ट्रेंथ है. टेस्ट टीम में हाल के दिनों में अच्छा विकास किया है और अब हम निरंतरता हासिल करने की प्रक्रिया में है. सभी बातें सकारात्मक हैं और इस कारण हम भारत को उसके घर में हराने का मुश्किल लक्ष्य लेकर चल रहे हैं."

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला