कागिसो रबाडा की अपील पर सोमवार को होगी सुनवाई

सुनवाई भले ही सोमवार को होने जा रही है, लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि कागिसो रबाडा को कोई राहत मिलने जा रही है

कागिसो रबाडा की अपील पर सोमवार को होगी सुनवाई

कागिसो रबाडा

खास बातें

  • रबाडा पर हैं लेवल-1 और लेवल-2 के आरोप
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में हुई घटना
  • रबाडा को मिलेगा अभयदान?
नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कैगीसो रबाडा की आईसीसी की आचार संहिता स्तर-2 के आरोप के खिलाफ की गई अपील पर सोमवार को सुनवाई होगी. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. आईसीसी ने एक बयान में कहा, 'न्यूजीलैंड के माइकल हेरोन क्यूसी को इस सुनवाई का न्यायिक आयुक्त नियुक्त किया गया है' इसकी सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए होगी.  ध्यान दिला दें कि रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के दौरान आईसीसी के नियमों का उल्लंघन करने पर तीन डिमेरिट अंकों के साथ दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध लगाया गया है.
 



आईसीसी के मैच रेफरी जेफ क्रोव ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ के कंधे को जान बूझकर धक्का मारने के मामले में रबाडा को तीन डिमेरिट अंक दिए थे और साथ ही उन पर 50 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया था. यह घटना पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन हुई थी.

यह भी पढ़ें : AUS vs SA: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के मैदान पर खराब बर्ताव से मार्क टेलर नाराज, कही यह बात..

तीन डिमेरिट अंकों के साथ रबाडा के खाते में कुल आठ डिमेरिट अंक हो गए थे. इस कारण उन पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाया गया. इसके तहत वह ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट मैच नहीं खेल सकेंगे. इस सजा के खिलाफ रबाडा ने अपील की हुई है. इसके अलावा, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर को गलत इशारे में करने के मामले में रबाडा के खाते में एक और डिमेरिट अंक जुड़ गया था और ऐसे में उनके खाते में कुल नौ डिमेरिट अंक हो गए.

VIDEO: सेंचुरियन टेस्ट में शतक बनाने के बाद विराट कोहली
हेरोन के पास इस मामले पर फैसला सुनाने के लिए 48 घंटों का समय होगा'
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com