NDTV Khabar

ICC Rankings: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी का कागिसो रबाडा को मिला यह 'बड़ा इनाम'

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ दूसरे टेस्‍ट में बेहतरीन गेंदबाजी का दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा को 'बड़ा इनाम' मिला है. रबाडा ने इस टेस्‍ट में 11 विकेट लिए थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ICC Rankings: पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में घातक गेंदबाजी का कागिसो रबाडा को मिला यह 'बड़ा इनाम'

कागिसो रबाडा रैंकिंग में 900 अंक पार करने वाले दक्षिण अफ्रीका के चौथे गेंदबाज हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टेस्‍ट गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर पहुंचे
  2. भारत के रवींद्र जडेजा हैं तीसरे स्‍थान पर
  3. बैटिंग की रैंकिंग में स्मिथ पहले, विराट दूसरे स्‍थान पर
दुबई : ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पोर्ट एलिजाबेथ टेस्‍ट में बेहतरीन गेंदबाजी का दक्षिण अफ्रीका के कागिसो रबाडा को 'बड़ा इनाम' मिला है.रबाडा ने इस टेस्‍ट में 11 विकेट लिए. उनकी गेंदबाजी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका मैच में 6 विकेट से जीत हासिल करने में कामयाब रहा. अपने इस प्रदर्शन की बदौलत रबाडा आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में 900 अंक का आंकड़ा पार करके फिर से शीर्ष स्थान पर पहुंच गए हैं. भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन भी दो पायदान की छलांग लगाने में सफल रहे हैं.रबाडा 900 अंक पार करने वाले 23 वें और दक्षिण अफ्रीका के चौथे गेंदबाज हैं. उनसे पहले वर्नोन फिलैंडर, शान पोलाक और डेल स्टेन यह कमाल कर चुके हैं. भारतीय टीम इस समय टेस्ट मैच नहीं खेल रही हैं लेकिन रविचंद्रन अश्विन दो पायदान ऊपर चढ़े हैं. वे अब चौथे स्‍थान आ गए हैं. इंग्‍लैंड के जेम्‍स एंडरसन गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे और भारत के ही एक अन्‍य स्पिनर रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजी की रैकिंग में ऑस्‍ट्रेलिया के जोश हेजलवुड पांचवें, न्‍यूजीलैंड के नील वैगनर छठे और श्रीलंका के रंगना हेराथ सातवें स्‍थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर आठवें और ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क व नाथन लियोन क्रमश: नौवें व 10वें स्‍थान पर हैं.

टिप्पणियां
वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की तारीफ

बल्लेबाजों की सूची में स्टीव स्मिथ शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली दूसरे स्थान पर हैं. इंग्‍लैंड के जो रूट तीसरे, न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन चौथे और ऑस्‍ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर पांचवें स्‍थान पर हैं. भारत के चेतेश्वर पुजारा छठे और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स सातवें स्‍थान पर हैं. पाकिस्‍तान के अजहर अली आठवें स्‍थान पर हैं. हाशिम अमला एक पायदान चढ़कर नौवे स्थान पर आ गए हैं जबकि इंग्‍लैंड के एलिस्‍टर कुक को 10वां स्‍थान हासिल हुआ है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement