NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका को हार के बाद एक और झटका, रबाडा को भारी पड़ा शिखर धवन की 'खिल्ली उड़ाना'

आईसीसी ने टीम के स्टार तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के मैच फीस से 15 फीसदी रकम काटने का आदेश जारी कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका को हार के बाद एक और झटका, रबाडा को भारी पड़ा शिखर धवन की 'खिल्ली उड़ाना'

पाचवें वनडे में रबाडा ने शिखर धवन का विकेट झटका और उन्हें कुछ अपशब्द कहे थे.

खास बातें

  1. रबाडा के मैच फीस से 15 फीसदी रकम काटा जाएगा
  2. रबाडा ने शिखर धवन का विकेट लेने के बाद कहे थे अपशब्द
  3. रबाडा ने अपनी ग़लती मानी, जुर्माना भरने को हैं तैयार
नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका को पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में भारत के हाथों 73 रन से हार झेलनी पड़ी. हार का गम अभी कम नहीं हुआ था कि आईसीसी ने टीम के एक तेज़ गेंदबाज़ पर जुर्माना ठोक दिया. आईसीसी ने टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ कागिसो रबाडा के मैच फीस से 15 फीसदी रकम काटने का आदेश जारी कर दिया.

यह भी पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की वनडे सीरीज जीत इन कारणों से है बेहद खास...

भारतीय पारी के आठवें ओवर में रबाडा ने शिखर का विकेट झटका. इसके बाद उन्होंने शिखर को कुछ अपशब्द कहे जिसका शिखर ने विरोध किया. फील्ड अंपायर ने इसकी शिकायत की. इसके बाद आईसीसी ने उन्हें मिलने वाले मैच फीस से 15 फीसदी रकम काटने का आदेश जारी कर दिया है. रबाडा ने अपनी ग़लती मान ली है और जुर्माना भरने को तैयार हैं.

यह भी पढ़ें : द. अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज जीतने के बाद अब यह है विराट कोहली का लक्ष्‍य...

हुआ ऐसा कि सीरीज़ के 5वें वनडे में शिखर धवन को 34 रन पर आउट करने के बाद रबाडा जोश में आ गए और उनसे ऐसी ग़लती हुई, जिसका खामियाजा उन्हें जुर्माने के रूप में भुगतना पड़ा. आईसीसी की नियम के मुताबिक किसी भी बल्लेबाज़ के आउट होने के बाद अगर गेंदबाज़ ने ज़रूरत से ज़्यादा जोश दिखाया तो उसपर जुर्माना लगाया जा सकता है.

टिप्पणियां
VIDEO : मैदान पर की बदसलूकी तो पड़ेगा महंगा


आईसीसी 'कोड ऑफ़ कंडक्ट फॉर प्लेयर' के मुताबिक खिलाड़ी पर जुर्माना लगाने का प्रावधान है. 22 साल के रबाडा के खाते में अब 5 डिमेरिट प्वाइंट हैं. इससे पहले उनके खाते में श्रीलंका के खिलाफ 3 डिमेरिट प्वाइंट जुड़े थे और इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में उन्हें एक डिमेरिट प्वाइंट मिले थे. इससे पहले ट्रेंटब्रिज टेस्ट में उन्हें 4 डिमेरिट प्वाइंट होने पर बाहर बैठना पड़ा था. अब अगर रबाडा अगले 24 महीनों में आठ से ज्यादा प्वाइंट हासिल कर लेते हैं तो उन्हें फिर से बाहर बैठना होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement