NDTV Khabar

तेज गेंदबाज रबाडा ने कहर बरपाया, दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर बड़ी जीत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेज गेंदबाज रबाडा ने कहर बरपाया, दक्षिण अफ्रीका की श्रीलंका पर बड़ी जीत

रबाडा को उनकी गेंदबाजी के लिए मैच का सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किया गया (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 507 के लक्ष्‍य का पीछा करते हुए श्रीलंका टीम 224 रन पर सिमटी
  2. रबाडा ने दूसरी पारी में लिए 6 विकेट, मैच में कुल 10 विकेट मिले
  3. तीन मैचों की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को 2-0 की बढ़त मिली
केपटाउन:

कैगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आज यहां श्रीलंका पर 282 रन की बड़ी जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. श्रीलंका की टीम 507 रन के लगभग असंभव से लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच के चौथे दिन आज यहां 224 रन पर ढेर हो गई. रबाडा ने उसकी बल्लेबाजी को थर्राने में अहम भूमिका निभाई.उन्होंने 55 रन देकर छह विकेट लिए.

एक अन्‍य तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर (48 रन देकर तीन विकेट) ने उनका अच्छा साथ दिया. स्पिनर केशव महाराज को एक विकेट मिला. श्रीलंका ने सुबह चार विकेट पर 130 रन से आगे खेलना शुरू किया. तब उसका सारा दारोमदार कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (49) और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश चंदीमल (30) पर टिका था. रबाडा ने हालांकि चंदीमल को जल्द ही पेवेलियन की राह दिखा दी जो अपने कल के स्कोर में केवल दो रन जोड़ पाए.

टिप्पणियां

रबाडा ने इसके बाद उपुल थरांगा (12) और मैथ्यूज दोनों को विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया. इसके बाद उन्होंने सुरंगा लखमल (10) के रूप में अपना छठा विकेट लिया. महाराज ने लाहिरू कुमारा (9) और फिलैंडर ने नुवान प्रदीप (5) को आउट करके श्रीलंकाई पारी का अंत किया. रंगना हेराथ 35 रन बनाकर नाबाद रहे. रबाडा ने मैच में दस विकेट लिए और उन्हें 'मैन आफ द मैच' चुना गया. इन दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच 12 जनवरी से जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा.


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement