Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डुप्‍लेसिस ने इस गेंदबाज को बताया डेल स्‍टेन का उत्तराधिकारी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डुप्‍लेसिस ने इस गेंदबाज को बताया डेल स्‍टेन का उत्तराधिकारी

फाफ डु प्‍लेसिस ने कागिसो रबाडा के हाल के प्रदर्शन की जमकर सराहना की है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. श्रीलंका के दौरे पर है दक्षिण अफ्रीका की टीम
  2. डुप्‍लेसिस बोले, रबाडा के पास है पूरी योग्‍यता
  3. वे स्‍टेन से तेज गेंदबाजी की कमान ले सकते हैं
गॉल:

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि कागिसो रबाडा में डेल स्‍टेन का उत्‍तराधिकारी बनने की पूरी काबिलियत है. उन्‍होंने कहा कि डेल स्टेन से तेज गेंदबाजी आक्रमण की कमान रबाडा ले सकते हैं और उसे बखूबी संभाल सकते हैं.  दक्षिण अफ्रीका की टीम इस समय श्रीलंका दौरे पर है. इस टेस्ट सीरीज से स्टेन लंबे अंतराल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. उन्हें जनवरी में भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में चोट लग गई थी. वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने डु प्लेसिस के हवाले से लिखा है, "स्टेन ने लंबे समय तक हमारे गेंदबाजी आक्रमण की कमान संभाली है, लेकिन  मुझे लगता है कि रबादा अब उनसे यह जिम्मेदारी ले सकते हैं. उनके पास योग्यता है. उनके पास नियंत्रण और तेजी है जिसके कारण वो वर्ल्‍डकप में किसी भी परिस्थति में गेंदबाजी कर सकते हैं."

द. अफ्रीका को एक और झटका, रबाडा को भारी पड़ा धवन की 'खिल्ली उड़ाना'

कप्तान ने कहा, "मैंने उन्हें भारत दौरे से उभरते हुए देखा है. रबाडा की सबसे अच्छी बात है कि वो सीखते बहुत जल्दी हैं. वो उनका पहला उपमहाद्वीप का दौरा था और मुझे लगता है कि वो वहां से बहुत कुछ सीख कर लौटे हैं." दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगा. इसके बाद वो पांच वनडे और एक टी-20 मैच खेलेगा.

डु प्‍लेसिस के 'उस किस' के बाद रबाडा बोले, 'मेरी गर्लफ्रेंड शिकायत कर रही थी'

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली गौरतलब है कि डेल स्टेन चोट से वापसी कर रहे हैं और उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट जनवरी में खेला था.  दो टेस्ट की सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण में अहम होने की उम्मीद है. डुप्लेसिस ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा , ‘मैं डेल से फिर से उतनी ही रफ्तार से गेंदबाजी करने की उम्मीद कर रहा हूं. ’उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए हमारी टीम में काबिलियत है कि कोई भी सतह हो, हम 20 विकेट चटका सकते हैं. ’स्टेन को दक्षिण अफ्रीका की ओर से टेस्ट में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज बनने और शॉन पोलाक (421) को पीछे छोड़ने के लिये तीन विकेट की दरकार है.  उनके नाम अभी 419 विकेट हैं.(इनपुट: एजेंसी)

 

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कुत्ते के बच्चे का शिकार करने की कोशिश में था तेंदुआ, तभी कुएं में जा गिरे दोनों और फिर... देखें Video

Advertisement