पाकिस्तान के कमरान अकमल ने बनाया WORLD RECORD, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने

पाकिस्तानी विकेटकीपर कमरान अकमल (Kamran Akmal) ने टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कमरान अकमल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार स्टंपिंग करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं

पाकिस्तान के कमरान अकमल ने बनाया WORLD RECORD, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने

पाकिस्तानी विकेटकीपर कमरान अकमल ने बनाया WORLD RECORD, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने

खास बातें

  • कमरान अकमल ने टी-20 क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
  • ऐसा करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बने
  • टी-20 क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने का बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तानी विकेटकीपर कमरान अकमल (Kamran Akmal) ने टी-20 क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. कमरान अकमल टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार स्टंपिंग करने वाले दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं. टी-20 में कमरान ने अब 100 स्टंपिंग करने का कमाल कर दिखाया. पाकिस्तान में खेले जा रहे घरेलू टी 20 टूर्नामेंट नेशनल कप में कमरान ने यह कारनामा किया है. ऐसा कर कमरान दुनिया के पहले विकेटकीपर बन गए हैं.  कमरान अकमल (Kamran Akmal)  के बाद टी-20 क्रिकेट में दूसरे नंबर पर एम एस धोनी हैं (MS Dhoni) हैं, धोनी ने अपने टी-20 करियर मे अबकत 84 स्टंप किए हैं. इस क्रम में तीसरे नंबर पर दिनेश कार्तिक हैं. कार्तिक ने टी-20 क्रिकेट में 59 स्टंप किए हैं. कमरान ने 100 स्टंपिंग का रिकॉर्ड बनाकर इतिहास रच दिया है.

SRH vs CSK: ओपनिंग करने उतरे सैम कुरेन ने की जमकर धुनाई, गेंदबाज खलील अहमद देखते रह गए.. Video

वैसे, धोनी पाकिस्तान के विकेटकीपर के रिकॉर्ड के करीब है, लेकिन माही ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं. इसका मतलब यह है कि धोनी सिर्फ आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में खेलते हुए दिखाई देंगे. ऐसे में कमरान अकमल का बनाया गया यह वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटना मुश्किल नजर आ रहा है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद ने टी-20 क्रिकेट में 44 स्टंप किए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल में भी कमरान अकमल सबसे ज्यादा स्टंपिक करने वाले दूसरे विकेटकीपर हैं. कमरान ने टी-20 इंटरनेशनल में कुल 32 स्टंप किए हैं तो वहीं पहले नंबर पर धोनी हैं. टी-20 इंटरनेशनल में धोनी ने 34 स्टंपिंग करने का कमाल कर दिखाया है.  इस मामले में तीसरे नंबर पर बांग्लादेश के विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim) हैं जिनके नाम टी-20 इंटरनेशनल में 29 स्टंपिंग दर्ज हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​