NDTV Khabar

कामरान अकमल और अहमद शहजाद की पाकिस्‍तानी वनडे-टी20 टीम में वापसी, अजहर अली बाहर

83 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कामरान अकमल और अहमद शहजाद की पाकिस्‍तानी वनडे-टी20 टीम में वापसी, अजहर अली बाहर

कामरान आखिरी बार 2014 में हुए आईसीसी वर्ल्ड टी-20 में पाकिस्तान के लिए खेले थे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इंडीज के खिलाफ तीन वनडे और दो टी20 मैच खेलेगी टीम
  2. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर को आराम दिया गया है
  3. 2014 में आईसीसी वर्ल्‍ड टी20 में आखिरी बार खेले थे कामरान
लाहौर: पूर्व कप्तान इंजमामुल हक के नेतृत्व में पाकिस्तान चयन समिति ने बुधवार को अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल और सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टीम में वापस बुला लिया है. पाकिस्तान इसी महीने वेस्टइंडीज दौरे पर तीन वनडे और दो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच खेलेगा. इसी वर्ष जनवरी तक पाकिस्तान की वनडे टीम के कप्तान रहे अजहर अली को टीम से बाहर रखा गया है और तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को टी-20 मैचों से आराम दिया गया है.

बांग्लादेश की मेजबानी में 2014 में हुए आईसीसी वर्ल्ड टी-20 में अकमल पाकिस्तान के लिए आखिरी बार खेले थे. अकमल ने घरेलू क्रिकेट में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में वापसी की है. अकमल ने हाल ही में संपन्न हुए पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में सर्वाधिक 353 रन बनाए. वहीं शहजाद को आईसीसी वर्ल्ड टी-20 (2016) के बाद अनुशासन भंग करने के आरोप में टीम से बाहर कर दिया गया था. शहजाद ने भी घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर राष्ट्रीय टीम में वापसी की. शहजाद को वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम एकादश में भी जगह मिल सकती है, क्योंकि पीएसएल में कथित भ्रष्टाचार के आरोप में शरजील खान को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने निलंबित कर दिया है.

टिप्पणियां
चयनकर्ताओं ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले पांच खिलाड़ियों को पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल होने का मौका दिया है. इनमें बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमां और लेग स्पिन गेंदबाज शदाब खान को एकदिवसीय और टी-20 दोनों टीमों में चुना गया है. वनडे टीम में पहली बार शामिल किए गए तीन अन्य खिलाड़ियों में आसिफ जाकिर, बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मोहम्मद असगर और हरफनमौला खिलाड़ी फहीम अशरफ शामिल हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement