Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

NZvsSA: कप्तान केन विलियम्‍सन के नाबाद शतक ने न्‍यूजीलैंड को बढ़त दिलाई..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NZvsSA: कप्तान केन विलियम्‍सन के नाबाद शतक ने न्‍यूजीलैंड को बढ़त दिलाई..

केन विलियम्‍सन ने अपनी नाबाद शतकीय पारी में 14 चौके और तीन छक्‍के लगाए हैं (फाइल फोटो)

हेमिल्टन:

कप्तान केन विलियम्‍सन (नाबाद 148) की शानदार शतकीय पारी के दम पर न्‍यूजीलैंड की टीम यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्‍ट मैच में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है. न्यूजीलैंड ने सेडोन पार्क में टेस्ट मैच में तीसरे दिन सोमवार को स्‍टंप्‍स तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार विकेट खोकर 321 रन बना लिए हैं. विलियमसन और मिशेल सेंटनर 13 रनों पर नाबाद हैं. इस पारी के आधार पर न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका पर सात रनों की बढ़त ले ली है और उसके छह विकेट अभी बाकी हैं.  

टिप्पणियां

पिछले दिन के स्कोर 67 रनों से आगे खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अपने खाते में सोमवार को तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 254 रन और जोड़े. पिछले दिन के नाबाद बल्लेबाज टॉम लाथम (50), जीत रावल (88) ने रविवार को टीम के खाते में 67 रन जोड़े थे. इसके बाद सोमवार को न्यूजीलैंड की पारी को आगे बढ़ाने उतरे लाथम और रावल ने 16 रन जोड़कर टीम का स्कोर 83 तक पहुंचाया था कि मोर्ने मोर्केल ने लाथम को क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई. अपनी पारी में खेली गई 103 गेंदों में लाथम ने 10 चौके लगाए. उनके आउट होने के बाद विलियमसन ने रावल के साथ दूसरे विकेट के लिए 190 रनों की शतकीय साझेदारी की, लेकिन एक बार फिर मोर्केल ने इस साझेदारी को भी तोड़ा. 88 रन बनाने वाले जीत रावल मोर्केल की गेंद पर क्विंटन के हाथों लपके गए. उन्होंने 254 गेंदों में 10 चौके लगाए.


रावल के आउट होने के बाद विलियमसन का साथ देने आए नील ब्रूम (12) को कगीसो रबाडा ने मैदान पर टिकने नहीं दिया और उन्हें एलबीडब्‍ल्‍यू आउट कर न्यूजीलैंड टीम को तीसरा झटका दिया. इसके बाद रबाडा ने फिर कमाल किया और हेनरी निकोलस को खाता खोलने का मौका भी नहीं देते हुए क्विंटन के हाथों कैच आउट कर पेवेलियन लौटाया. विलियम्‍सन ने इसके बाद सेंटनर के साथ न्यूजीलैंड की पारी को आगे बढ़ाया और पांचवें विकेट के लिए दिन का खेल समाप्त होने तक 28 रन जोड़े. न्यूजीलैंड के लिए मोर्केल और राबाड ने दो-दो विकेट लिए. इसके पहले दक्षिण अफ्रीका की टीम ने अपनी पहली पारी में क्विंटन (90), कप्तान फाफ डु प्लेसिस (53) और हाशिम अमला (50) की शानदार पारियों के दम पर 314 रन बनाए थे.दक्षिण अफ्रीका ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है.



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... शाहीनबाग के प्रदर्शनकारियों ने अमित शाह पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, गृह मंत्री के घर का घेराव करने की चेतावनी

Advertisement