NZvsBAN: ब्रूम ने फिर दिखाया कमाल, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश का 3-0 से क्लीनस्वीप किया

NZvsBAN: ब्रूम ने फिर दिखाया कमाल, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश का 3-0 से क्लीनस्वीप किया

न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया

नील्सन:

न्‍यूजीलैंड की टीम में अपने डेब्‍यू के करीब आठ साल बाद वापसी करने वाले नील ब्रूम का चमकीला प्रदर्शन जारी है. टीम में स्थायी जगह बनाने की कोशिशों में जुटे ब्रूम के  97 रन और कप्तान केन विलियमसन के नाबाद 95 की बदौलत न्यूजीलैंड ने तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में शनिवार को यहां बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीनस्वीप किया.

दोनों के बीच 179 रन की साझेदारी हुई. ब्रूम की यह लगातार दूसरी मैच विजयी पारी है. उन्होंने दूसरे वनडे में भी नाबाद 109 रन बनाए थे जिससे न्यूजीलैंड ने 67 रन से जीता था. सात साल बाद टीम में वापसी करने वाले ब्रूम पहले वनडे में 22 रन ही बना पाए थे.

बांग्लादेश ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद इमरूल कायेस (44) और तमीम इकबाल (59) ने पहले विकेट के लिए 21 . 2 ओवर में 102 रन की साझेदारी की. ब्रूम ने मिशेल सेंटनर की गेंद पर इमरूल का एक हाथ से बेहतरीन कैच लपककर इस साझेदारी का अंत किया.

बांग्लादेश ने इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए. टीम का कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया. ब्रूम ने तमीम का कैच भी लपका. बांग्लादेश ने सात विकेट सिर्फ 77 रन पर गंवाए. निचले क्रम में सिर्फ नुरूल हसन की टिककर खेल पाए जिन्होंने 39 गेंद में 44 रन की पारी खेली.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com