NDTV Khabar

IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने पहले टी20 में अपनी टीम की हार का बताया यह कारण

टी20 सीरीज का पहला मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने स्‍वीकार किया कि टीम इंडिया ने उनकी टीम को हर विभाग में पछाड़ दिया.

82 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने पहले टी20 में अपनी टीम की हार का बताया यह कारण

केन विलियमसन ने खराब फील्डिंग को अपनी टीम की हार का प्रमुख कारण माना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टी20 सीरीज का पहला मैच हारने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने स्‍वीकार किया कि टीम इंडिया ने उनकी टीम को हर विभाग में पछाड़ दिया. इसके साथ ही उन्होंने फील्‍डर्स द्वारा छोड़े गये कैचों पर भी निराशा जताई. कीवी टीम के कप्‍तान ने कहा कि छूटे कैचों ने मैच पर बड़ा प्रभाव डाला. मेजबान भारत ने इस मैच में न्यूजीलैंड को 53 रन से शिकस्त देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. मैच के बाद विलियमसन ने कहा, ‘तैयारियों के हिसाब से हमारे लिये मुश्किल हालात थे लेकिन अनुभव को देखते हुये हम इसका बहाना नहीं बना सकते. जब आप भारत आते हैं और शाम में खेलते हैं तो ज्यादातर मैदानों पर आपको ओस से जूझना पड़ता है लेकिन खिलाड़ियों को इसका अनुभव है. मैं कोई बहाना नहीं बनाना चाहता, हम बहुत खराब खेले और शानदार भारतीय टीम ने हर विभाग में हमें पछाड़ दिया.’ न्यूजीलैंड ने भारतीय पारी के दौरान तीन कैच टपकाए जिसमें सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और रोहित शर्मा का कैच भी शामिल है.दोनों बल्लेबाजों ने इसका फायदा उठाते हुये शानदार अर्धशतक लगाने के साथ रिकॉर्ड साझेदारी भी की. विलियम्सन ने कहा, ‘हम हर विभाग में पिछड़ गए, इसमें क्षेत्ररक्षण भी शामिल है. हमें कई बार अपने क्षेत्ररक्षण पर गर्व होता है लेकिन टी20 क्रिकेट में और बेहतर करना होगा. छूटे कैचों ने मैच पर बड़ा प्रभाव डाला, दोनों बल्लेबाजों ने बड़े स्कोर किए और भारतीय टीम 200 रन से ज्यादा स्कोर करने में कामयाब रही जो इस मैदान के लिये काफी बड़ा था.’

वीडियो: गावस्‍कर ने विराट कोहली की इस अंदाज में की प्रशंसा
विलियमसन ने भारतीय तेज गेंदबाज जोड़ी भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुये उन्हें विश्व का सबसे निरंतर प्रदर्शन करने वाला गेंदबाज बताया. उन्होंने कहा, ‘वे दोनों अच्छे गेंदबाज हैं. मैच में उन्हें शानदार शुरुआत मिली जिससे हमारी मुश्किलें बढ़ गईं. गेंद स्विंग हो रही थी और पिच से तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिल रही थी. उनके आक्रमक रवैये से हमें रक्षात्मक होना पड़ा क्योंकि उन्होंने हमे दवाब में ला दिया था.’  (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement