NZvsPAK : केन विलियमसन की फिफ्टी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया, सीरीज में 1-0 से आगे

NZvsPAK : केन विलियमसन की फिफ्टी से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराया, सीरीज में 1-0 से आगे

केन विलियमसन (फाइल फोटो)

क्राइस्टचर्च:

कप्तान केन विलियमसन के अर्धशतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने रविवार को यहां पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन पाकिस्तान को आठ विकेट से हराकर लगातार चार हार के क्रम को तोड़ दिया. पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ने के बाद मैच आठ सत्र के भीतर खत्म हो गया. न्यूजीलैंड ने इसके साथ ही दो मैचों की सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

पाकिस्तान के 105 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने विलियमसन (61) की मैच की सर्वश्रेष्ठ पारी की बदौलत 31.3 ओवर में दो विकेट पर 108 रन बनाकर जीत दर्ज की. विलियमसन का यह 24वां टेस्ट अर्धशतक है.

इससे पहले पाकिस्तान की टीम सात विकेट पर 129 रन से आगे खेलने उतरी और दूसरी पारी में 171 रन पर आउट हो गई. पाकिस्तान की ओर से नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे सोहेल खान ने सर्वाधिक 40 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउथी ने क्रमश: 34, 37 और 53 रन देकर तीन-तीन विकेट चटकाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 इससे पहले तीसरे दिन शनिवार को ही न्यूजीलैंड टीम ने जीत की ओर कदम बढ़ा दिए थे. हेग्ले ओवल में अंतिम सत्र में मेहमान टीम ने छह विकेट गंवाए, जिससे दूसरी पारी में उसका स्कोर सात विकेट पर 129 रन हो गया था. तीसरे दिन टीम को 62 रन की बढ़त हासिल हुई थी. दिन का खेल खत्म होने पर सोहेल खान 22 जबकि असद शाफिक छह रन बनाकर खेल रहे थे. तीसरे दिन अजहर अली (31) और बाबर आजम (29) की पारियों की बदौलत पाकिस्तान की टीम एक समय 41वें ओवर में एक विकेट पर 58 रन बनाकर वापसी की स्थिति में दिख रही थी, लेकिन वैगनर और बोल्ट ने उसकी उम्मीदों को तोड़ दिया. वैगनर ने इस बीच अपने 26वें टेस्ट में 100वां टेस्ट विकेट हासिल किया. उन्होंने इस उपलब्धि तक पहुंचने के लिए रिचर्ड हैडली के बीच सबसे कम मैच खेले हैं. इससे पहले न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 104 रन से की लेकिन पहली पारी में टीम 200 रन ही बना सकी. शुक्रवार के नाबाद बल्लेबाज जीत रावल (55) और हेनरी निकोल्स (30) पहले चार ओवर में ही पैवेलियन लौट गए, जिसके बाद पारी को सिमटने में अधिक देर नहीं लगी. साउथी (22) और वैगनर (21) ने उम्दा पारियां खेलकर टीम का स्कोर 200 रन तक पहुंचाया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)