कप‍िल और अजहर की BCCI से दोटूक, 'U19 वर्ल्‍डकप के फाइनल में खराब व्‍यवहार के दोषी प्‍लेयर्स पर कार्रवाई करें'

Kapil Dev: कपिल देव ने कहा, "मैं चाहता हूं कि भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इन खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए और एक उदाहरण पेश करे. क्रिकेट का मतलब विपक्षी टीम को गाली देना नहीं है. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि BCCI के पास इन युवाओं के साथ डील करने का पुख्ता कारण है."

कप‍िल और अजहर की BCCI से दोटूक, 'U19 वर्ल्‍डकप के फाइनल में खराब व्‍यवहार के दोषी प्‍लेयर्स पर कार्रवाई करें'

Kapil Dev ने कहा, मैं आक्रामकता का स्वागत करता हूं लेकिन इसमें नियंत्रण होना चाहिए

खास बातें

  • कहा, इन प्‍लेयर्स के ख‍िलाफ सख्‍त कदम उठाए
  • क्र‍िकेट का मतलब व‍िपक्षी टीम को गाली देना नहीं है
  • अजहर भी बोले, देर हो इससे पहले कदम उठाने होंगे
नई दिल्ली:

ICC Under 19 World Cup Final: टीम इंड‍िया के दो पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev)और मोहम्मद अजहरुद्दीन (Azharuddin), आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍डकप के फाइनल (ICC Under 19 World Cup Final) के बाद के 'व्‍यवहार' से बेहद निराश हैं. फाइनल में भारतीय टीम के खिलाड़ी बांग्लादेश की अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों से उलझ गए थे. सेनवेस पार्क में रविवार को खेले गए फाइनल में बांग्लादेश ने डकवर्थ-लुइस नियम के हिसाब से भारत को तीन व‍िकेट से हरा दिया था. इसके बाद दोनों टीमों में वाकयुद्ध छिड़ गया था.  द हिंदू ने कपिल के हवाले से लिखा है, "मैं चाहता हूं कि भारतीय क्र‍िकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इन खिलाड़ियों के खिलाफ सख्त कदम उठाए और एक उदाहरण पेश करे. क्रिकेट का मतलब विपक्षी टीम को गाली देना नहीं है. मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि BCCI के पास इन युवाओं के साथ डील करने का पुख्ता कारण है."

ICC U19 World Cup: बांग्‍लादेश को चैंप‍ियन बनाने में भारत के इस क्र‍िकेटर का भी रहा खास योगदान..

विश्व विजेता कप्तान ने कहा, "मैं आक्रामकता का स्वागत करता हूं, इसमें कुछ गलत नहीं है लेकिन इसमें नियंत्रण होना चाहिए. प्रतिस्पर्धी होने के लिए आप सीमा लांघ नहीं सकते. मैं कहूंगा कि यह मानने योग्य बातें नहीं हैं कि युवा इस तरह का व्यवहार करें." इंटरनेशनल क्र‍िकेट काउंस‍िल (ICC) ने तीन बांग्लादेशी और दो भारतीय खिलाड़ियों को निलंबित किया है.बांग्लादेश के तौहीद हृदॉय, शमीम हुसैन, रकीबुल हसन के नाम शामिल हैं, जबकि भारत की तरफ से आकाश सिंह और रवि बिश्नोई (Akash Singh and Ravi Bishnoi) को भी सजा मिली है.

Newsbeep

अजहर ने भी कपिल की बात पर सहमति जाहिर की है. उन्होंने कहा, "मैं अंडर-19 टीम के खिलाड़ियों के खिलाफ कार्रवाई चाहता हूं, लेकिन मैं साथ ही जानना चाहता हूं कि इन युवाओं को सिखाने में सपोर्ट स्टाफ का क्या रोल रहा था. देर हो इससे पहले कदम उठाने होंगे. इन खिलाड़ियों को अनुशासित रहना होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)