NDTV Khabar

कपिल देव ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में दिया बड़ा बयान

भारत की पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने आज वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना में पूर्व बोर्ड अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कपिल देव ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में दिया बड़ा बयान

भारतीय कप्तान विराट कोहली( फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कपिल देव ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के बारे में दिया बड़ा बयान
  2. कपिल देव ने कोहली की तुलना डालमिया से की
  3. उन्होंने कहा कि हमें कोहली पर गर्व है
कोलकाता: भारत की पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने आज वर्तमान भारतीय कप्तान विराट कोहली की तुलना में पूर्व बोर्ड अध्यक्ष जगमोहन डालमिया से की और उन्हें मैदान के अंदर और बाहर का नायक बताया.कपिल ने कहा, ‘हम आपकी तरफ देखते हैं. आप नायक हैं ठीक वैसे ही जैसे मैदान से बाहर डालमिया थे. आप चीजें बदल सकते हो और आपने फिटनेस के मामले में ऐसा किया जिस पर हम सभी को गर्व है.’ उन्होंने कहा, ‘प्रत्येक कप्तान कुछ नया करता और आप फिटनेस के स्तर को नये स्तर पर ले गये हो. हम क्रिकेटर होने के नाते कह सकते हैं कि अच्छा कार्य करते रहो. आपके पास खुद पर भरोसा करने की योग्यता है. आप सर्वश्रेष्ठ हासिल कर सकते हो.’ 

यह भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने कोहली को लेकर दिया ये बयान

टिप्पणियां
कपिल देव पहले जगमोहन डालमिया वार्षिक सम्मेलन में श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला के साथ लेक्चर दे रहे थे. इस कार्यक्रम में भारत और श्रीलंका की टीमों के तथा पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन ने भी हिस्सा लिया. कपिल ने कहा, ‘हमारे पास दो तरह के नायक हैं. एक मैदान के अंदर और दूसरे मैदान के बाहर. अगर आज क्रिकेटर सुखी हैं तो यह डालमिया के कारण संभव हो पाया. उनके बिना हमें संघर्ष करना पड़ता.’ 

VIDEO: पैर भी बांध दिए जाएं तो भी विराट कोहली रन बनाएंगे : सुनील गावस्कर
कपिल ने पिछले 50 वर्षों में डालिमया को सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट प्रशासक करार देते हुए कहा, ‘पहले हम कहा करते थे कि क्या हमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसा वेतन मिलेगा. अब यह सब कुछ बदल गया है और वे कह रहे हैं कि क्या हमें भारत जैसा वेतन मिल सकता है. यह बदलाव डालमिया के कारण आया.’ व्यवसायी डालमिया ने 1987 और 1996 विश्व कप की मेजबानी भारतीय उपमहाद्वीप को दिलाने में अहम भूमिका निभायी थी. उनका 20 सितंबर 2015 को निधन हो गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement