Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने MS धोनी की तारीफ में कह दी इतनी बड़ी बात...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व कप्‍तान कपिल देव ने MS धोनी की तारीफ में कह दी इतनी बड़ी बात...

Kapil Dev की कप्‍तानी में भारत ने वर्ष 1983 में वर्ल्‍डकप जीता था

खास बातें

  1. कहा, धोनी से ज्‍यादा किसी क्रिकेटर ने देश की सेवा नहीं की
  2. वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम के अच्‍छे प्रदर्शन की जताई उम्‍मीद
  3. वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम से संतुष्‍ट नजर आए कपिल
नई दिल्ली:

MS Dhoni: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान कपिल देव (Kapil Dev) ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के खेल के प्रति समर्पण भाव की जमकर प्रशंसा की है. कपिल ने कहा कि धोनी ने क्रिकेट के खेल में देश को सबसे अधिक योगदान दिया है. गौरतलब है कि महान हरफनमौला कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में वर्ल्‍डकप कप जीता था, दूसरी ओर धोनी ने भारत को 2007 में टी-20 और 2011 में 50 ओवर का वर्ल्‍डकप चैंपियन बनाया था. 37 वर्षीय धोनी अब अपने क्रिकेट करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं लेकिन विकेट के बीच दौड़, बल्‍लेबाजी और विकेटकीपिंग में अभी भी वे कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले साल उनके बल्‍लेबाजी प्रदर्शन में थोड़ी गिरावट आई थी जिसके कारण कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना की थी, लेकिन धोनी ने अपने प्रदर्शन से इन आलोचकों को मुंह बंद करने पर मजबूर कर दिया.

जब फील्डिंग के दौरान चकमा खा गए स्‍टुअर्ट बिन्‍नी और बेन स्‍टोक्‍स, हर कोई हंस पड़ा, VIDEO


धोनी के बारे में पूछे गए सवाल पर कपिल (Kapil Dev) ने कहा, "मुझे धोनी के बारे में कुछ नहीं कहना है. मैं समझता हूं कि उन्होंने देश की बहुत अच्छे से सेवा की है और हमें उनका सम्मान करना चाहिए." धोनी 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले वर्ल्‍डकप-2019 (World Cup 2019) में हिस्सा लेंगे. माना जा रहा है कि यह उनका आखिरी वर्ल्‍डकप होगा. कपिल ने कहा, "कोई नहीं जानता कि वह (धोनी) कितना खेलना चाहते हैं और उनका शरीर कब तक काम का भार झेल सकता है. लेकिन कोई भी ऐसा क्रिकेटर नहीं है, जिसने धोनी जितनी देश की सेवा की है. हमें उनका सम्मान करना चाहिए और उन्हें शुभकामनाएं देनी चाहिए. मैं आशा करता हूं कि वह इस बार भी वर्ल्‍डकप जीतेंगे."

धोनी हैं 'मुकद्दर के सिकंदर', RR के खिलाफ मैच में हुआ ऐसा, देखते रह गए रहाणे

टिप्पणियां

टेस्ट क्रिकेट में 400 विकेट लेने और 5000 रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम से भी संतुष्ट नजर आए. उन्‍होंने कहा, "भारतीय टीम बहुत अच्छी लग रही है. हालांकि, यह आसान नहीं होगा. उन्हें एक टीम की तरह खेलना होगा. मैं आशा करता हूं कि कोई खिलाड़ी चोटिल न हो. यदि उनकी किस्मत अच्छी रही तो तो जरूर जीतेंगे." चयनकर्ताओं ने आगामी टूर्नामेंट के लिए युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को न चुन कर 33 वर्षीय दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को दूसरे विकेटकीपर के रूप में चुना है. कपिल ने कहा, "चयनकर्ताओं ने अपना काम किया कर दिया है. अब हमें टीम का सम्मान करना चाहिए. उन्होंने पंत के ऊपर कार्तिक को चुना और यह ठीक है. हमें यह मानना चाहिए कि चयनकर्ताओं ने अच्छा काम किया है." (इनपुट: आईएएनएस)

वीडियो: गावस्‍कर बोले, निडर बॉलर हैं चहल और कुलदीप यादव



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: दीप्ती शर्मा ने मारा ऐसा बोल्ड, गुस्से में जमीन पर बैट मारने लगी बल्लेबाज, देखें Video

Advertisement