Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कप‍िल देव बोले-व‍िराट कोहली के र‍िफ्लैक्‍सेस धीमे हो रहे, ज्‍यादा अभ्‍यास करने की जरूरत..

Virat Kohli: न्यूजीलैंड में खेले गए दो टेस्ट मैचों में कोहली ने सिर्फ 38 रन बनाए. कोहली से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती थी. टेस्‍ट सीरीज उनका औसत महज 9.50 का रहा.

कप‍िल देव बोले-व‍िराट कोहली के र‍िफ्लैक्‍सेस धीमे हो रहे, ज्‍यादा अभ्‍यास करने की जरूरत..

Kapil Dev ने कहा है, व‍िराट के रिफ्लैक्सेस शायद थोड़े धीमे पड़ रहे हैं

खास बातें

  • कहा, व‍िराट का हैंड-आई कोआर्ड‍िनेशन शायद कम हो रहा है
  • अंदर आती हुईं गेंदों पर दो बार आउट हुए हैं व‍िराट
  • उन्‍हें नजरों के साथ बेहतर तालमेल बैठाने की जरूरत
नई दिल्ली:

Virat Kohli: भारत को पहली बार वर्ल्‍डकप चैंप‍ियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव (Kapil Dev)का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli)को अब ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत है क्योंकि उनके रिफ्लैक्सेस तथा हाथ-आंख के बीच का संयोजन शायद कम हो रहा है. कपिल ने हिन्दी समाचार चैनल एबीपी न्यूज से कहा, "जब आप एक तय उम्र पर पहुंच जाते हो, जब आप 30 पार कर लेते हो तो आपकी आंखों पर इसका असर होता है. अंदर आती गेंदें उनकी ताकत हुआ करती थी और कोहली उन्हें फ्लिक कर चौके के लिए भेज दिया करते थे लेकिन वह इन्हीं गेंदों पर दो बार आउट हो चुके हैं. इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें अपनी नजरों के साथ बेहतर तालमेल बैठाने की जरूरत है."

कोहली ने निकट भविष्य में तेज गेंदबाजी यून‍िट में द‍िए बदलाव के संकेत, यह हैं कारण..

गौरतलब है क‍ि न्यूजीलैंड में खेले गए (New Zealand vs India Test Series) दो टेस्ट मैचों में कोहली ने सिर्फ 38 रन बनाए. कोहली से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती थी. टेस्‍ट सीरीज उनका औसत महज 9.50 का रहा. इस दौरान 19 रन व‍िराट का सर्वोच्‍च स्‍कोर 19 का रहा.  वनडे और टी-20 में उनका बल्ला ज्यादा नहीं चला. वह इस दौरे पर कुल 11 पारियों में सिर्फ 218 रन ही बना सके.

पूर्व कप्तान ने कहा, "जब बड़े खिलाड़ी इनस्विंग गेंदों पर बोल्ड और एलबीडब्ल्यू आउट होने लगते हैं तो तब आपको उन्हें कहना होता है कि आप ज्यादा अभ्यास करो. यह बताता है कि आपकी नजरें और रिफलेक्सेस थोड़े कम हो गए हैं और बहुत जल्दी आपकी मजबूती आपकी कमजोरी में बदल सकती है. उन्होंने कहा, "18-24 के बीच आपकी आंखें एक दम शीर्ष स्तर पर रहती हैं. यह निर्भर करता है कि आप उन पर कैसे काम करते हैं."

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)