NDTV Khabar

दलीप ट्रॉफी: करुण नायर की शतकीय पारी गई बेकार, इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को हराया

टीम इंडिया के लिए तिहरा शतक लगा चुके करुण नायर की शतकीय पारी के बावजूद दलीप ट्रॉफी क्रिकेट मैच में इंडिया ग्रीन को इंडिया रेड के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दलीप ट्रॉफी: करुण नायर की शतकीय पारी गई बेकार, इंडिया रेड ने इंडिया ग्रीन को हराया

करुण नायर ने इंडिया ग्रीन के लिए 120 रन की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दूसरी पारी में इंडिया ग्रीन 303 रन पर आउट हुई
  2. लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने सर्वाधिक 6 विकेट लिए
  3. ग्रीन ने अंतिम 5 विकेट 28 रन के भीतर गंवाए
लखनऊ:

टीम इंडिया के लिए तिहरा शतक लगा चुके करुण नायर की शतकीय पारी के बावजूद दलीप ट्रॉफी क्रिकेट मैच में इंडिया ग्रीन को इंडिया रेड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम में वापसी की कवायदों में लगे नायर ने विषम परिस्थितयों में शतकीय पारी खेली लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा. 25 वर्षीय नायर ने 120 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज आर. समर्थ ने 59 और निचले क्रम में मयंक डागर ने 45 रन की पारी खेली लेकिन 474 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया ग्रीन की टीम अपनी दूसरी पारी में 303 रन पर आउट हो गई. इंडिया ग्रीन ने अपने आखिरी पांच विकेट 28 रन के अंदर गंवाए.

यह भी पढ़ें : नायर ने खेली कप्‍तानी पारी, भारत 'ए' ने दूसरा टेस्‍ट छह विकेट से जीता


लेग स्पिनर कर्ण शर्मा इंडिया रेड के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 94 रन देकर छह विकेट लिए. सिद्धार्थ कौल ने 46 रन के एवज में चार विकेट लेकर उनका अच्छा साथ दिया. इंडिया रेड को इस जीत से छह अंक मिले. इंडिया ग्रीन ने इस डे-नाइट मैच में आज अपनी दूसरी पारी में दो विकेट पर 98 रन से आगे बढ़ाई उस समय समर्थ 46 और नायर 36 रन पर खेल रहे थे. कर्ण शर्मा ने समर्थ को विकेटकीपर ऋषभ पंत के हाथों कैच कराकर यह साझेदारी तोड़ी. इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 89 रन जोड़े.

टिप्पणियां

वीडियो : टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड का किया 'सफाया'


इसके बाद इंडिया ग्रीन ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाए. अंकित बावने (17) और कप्तान पार्थिव पटेल (26) क्रीज पर पर्याप्त समय बिताने के बाद भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए. नायर और डागर ने छठे विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी करके अपनी टीम की कुछ उम्मीद बनाए रखी. कौल ने नायर को प्रियांक पांचाल के हाथों कैच कराया जिसके बाद इंडिया ग्रीन की पारी सिमटने में देर नहीं लगी. नायर ने अपनी पारी में 203 गेंदें खेली तथा 13 चौके लगाए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement