चैंपियंस ट्रॉफी : केदार जाधव ने बताया, उन्‍हें बेहतर गेंदबाज बनाने में टीम इंडिया के किस खिलाड़ी का है योगदान..

जाधव ने कहा, 'जब से मैं भारतीय टीम में आया हूं तब से मैं एमएस धोनी के साथ काफी समय बिता रहा हूं.

चैंपियंस ट्रॉफी : केदार जाधव ने बताया, उन्‍हें बेहतर गेंदबाज बनाने में टीम इंडिया के किस खिलाड़ी का है योगदान..

बांग्‍लादेश की बल्‍लेबाजी को 'बैकफुट' पर लाने में केदार जाधव की गेंदबाजी अहम साबित हुई (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बांग्‍लादेश के खिलाफ जाधव की गेंदबाजी अहम साबित हुई
  • केदार बोले, धोनी की जानकारी से लाभ लेने का प्रयास करता हूं
  • टीम में आने के बाद से धोनी के साथ काफी समय बिताता हूं
बर्मिंघम:

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी को समझदार क्रिकेटरों को निखारने और उन्हें मैच विजेता में बदलने के लिए जाना जाता है. धोनी जब कप्तान थे तो वह रवींद्र जडेजा के साथ सफलतापूर्वक ऐसा कर चुके हैं जबकि अब वे पार्टटाइम स्पिनर केदार जाधव को मैच विजेता के रूप में ढालने में विराट कोहली की मदद कर रहे हैं. वास्‍तव में केदार जाधव की गेंदबाजी ने टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई.

जाधव ने कहा, 'जब से मैं भारतीय टीम में आया हूं तब से मैं एमएस धोनी के साथ काफी समय बिता रहा हूं और उनकी जानकारी से सीखने की कोशिश करता हूं. उन्होंने कहा, 'मेरा उनके साथ जुड़ाव है और मैं उनकी आंखों में पढ़ने की कोशिश करता हूं कि वह कहां चाहते हैं कि मैं गेंदबाजी करूं. मैं सिर्फ वैसी गेंदबाजी करने की कोशिश करता हूं और यह काम करता है.'

जाधव के इस खुलासे से स्पष्ट होता है कि कोहली के लिए रणनीति को निखारने में पूर्व भारतीय कप्तान धोनी की क्या भूमिका है. कोहली ने भी स्वीकार किया था कि बांग्लादेश के बल्लेबाज जब अन्य स्पिनरों को आराम से खेल रहे थे तो धोनी ने जाधव से गेंदबाजी कराने का सुझाव दिया था. उन्होंने कहा कि जब इस तरह का कदम काम कर जाता है तो मैं सारा श्रेय नहीं लेता. बेशक मैं एमएस धोनी से भी पूछता हूं और हम दोनों ने फैसला किया कि उस समय केदार अच्छा विकल्प था और उसने बेहतरीन गेंदबाजी की. उसे श्रेय जाता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com