विजय हजारे ट्रॉफी : छोटा पैकेट बड़ा धमाका, केदार जाधव ने 64 गेंदों पर 113 रन बनाकर महाराष्‍ट्र को दिलाई जीत

विजय हजारे ट्रॉफी : छोटा पैकेट बड़ा धमाका, केदार जाधव ने 64 गेंदों पर 113 रन बनाकर महाराष्‍ट्र को दिलाई जीत

केदार जाधव ने अपनी पारी से महाराष्‍ट्र को दिल्‍ली पर आसान जीत दिला दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महाराष्‍ट्र ने दिल्‍ली को 195 रनों से पराजित किया
  • पहले बैटिंग करते हुए महाराष्‍ट्र ने बनाए 367 रन
  • जवाब में दिल्‍ली की टीम केवल 172 रन पर आउट हुई
कटक:

छोटा पैकेट, बड़ा धमाका....छोटे कद-काठी  के केदार जाधव ने विजय हजारे ट्रॉफी में मंगलवार को धमाकेदार शतकीय पारी खेलते हुए महाराष्‍ट्र को दिल्‍ली पर 195 रनों के बड़े अंतर से जीत दिला दी. टीम इंडिया के लिए वनडे में बेहतरीन पारियां खेल चुके केदार ने मैच में महज 64 गेंदों पर 113 रन बना डाले,  जिसमें 11 चौके और आठ छक्‍के शामिल थे. उनकी इस बल्‍लेबाजी की बदौलत पहले खेलते हुए महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 367 रन बनाए. अपनी बैटिंग के दौरान केदार ने दिल्‍ली के स्पिनरों पवन नेगी और मनन शर्मा की जमकर खबर ली. जवाब में ऋषभ पंत की कप्‍तानी वाली दिल्ली की टीम 33.4 ओवरों में महज 172 रनों पर ढेर हो गई.

पहले बैटिंग करते हुए महाराष्ट्र ने 79 रनों पर अपने दो विकेट खो दिए थे. इसके बाद उतरे जाधव ने नौशाद शेख (52) के साथ तीसरे विकेट के लिए 107 रनों की साझेदारी की. बाद में उन्‍होंने निखिल नाइक (63) के साथ भी चौथे विकेट के लिए 59 रन जोड़े. मैच में महाराष्‍ट्र की कप्‍तानी कर रहे जाधव 245 के कुल स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद निचले क्रम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महाराष्ट्र को बड़े स्कोर तक पहुंचाया. विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को गौतम गंभीर (53) और शिखर धवन (24) ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 64 रन जोड़े,  लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद दिल्ली का कोई और बल्लेबाज दवाब को झेल नहीं पाया और टीम मैच गंवा बैठी.

चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए एक और अन्य मैच में राजस्थान ने रोमांचक मुकाबले में गुजरात को 14 रनों से मात दी. गुजरात के कप्तान पार्थिव पटेल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया और राजस्थान को 47 ओवरों में 183 रनों पर ही ढेर कर दिया. राजस्थान के लिए अर्जित गुप्ता ने सर्वाधिक 69 रन बनाए. कमलेश नागारकोटी 56 रनों पर नाबाद लौटे. गुजरात के लिए ईश्वर चौधरी, जसप्रीत बुमराह और चिराग परमार ने दो-दो विकेट लिए. आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात 169 रनों पर ही ढेर होकर मैच गंवा बैठी. उसके लिए भार्गव मेराई ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए. रुजुल भट्ट ने 49 रनों का योगदान दिया. राजस्थान के लिए पंकज सिंह और नागरकोटी ने तीन-तीन विकेट लिए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com