विराट कोहली से बचकर रहे इंग्लैंड, केविन पीटरसन ने अपनी टीम को किया सावधान

विराट कोहली से बचकर रहे इंग्लैंड, केविन पीटरसन ने अपनी टीम को किया सावधान

केविन पीटरसन (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रूट के स्कोर अच्छे हैं लेकिन कोहली की तुलना उनके साथ करना सही नहीं होगा
  • पीटरसन ने अश्विन, जडेजा और अमित मिश्रा के खिलाफ सचेत रहने के लिए कहा
  • इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत नौ नवम्बर से होगी
लंदन:

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने अपनी टीम को भारत के खिलाफ होने वाली आगामी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में क्रिकेट के हर प्रारूप में करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली से बचकर रहने की चेतावनी दी है.

विश्व के तीन शीर्ष बल्लेबाजों में शुमार कोहली की तुलना अक्सर इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जो रूट के साथ की जाती रही है और पीटरसन का मानना है कि यह सही नहीं है.

खेल पत्रिका 'द क्रिकेटर' को दिए बयान में पीटरसन ने कहा, 'कोहली अपने सर्वश्रेष्ठ फार्म में हैं. रूट के स्कोर अच्छे हैं लेकिन कोहली की तुलना उनके साथ करना सही नहीं होगा. कोहली का बल्लेबाजी अंदाज आक्रामक है और जिस प्रकार वे अपनी टीम के लिए बड़े स्कोर बनाते हैं वह अद्वितीय है.'

अधिकतर टीमों के बल्लेबाज उपमहाद्वीपीय परिस्थितियों में स्पिन गेंदबाजों का सामना करने में नाकाम रहते हैं और ऐसे में पीटरसन ने इंग्लैंड के युवा बल्लेबाजों को भारत के स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अमित मिश्रा के खिलाफ सचेत रहने के लिए कहा है.

पीटरसन ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को चेन्नई के गेंदबाज अश्विन से सावधान रहना होगा, जिन्होंने भारत के लिए खेले गए 22 टेस्ट मैचों में 153 विकेट लिए हैं. इस समय भारत टेस्ट क्रिकेट प्रारूप में अच्छी फार्म में है. हाल ही में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 से शिकस्त दी, वहीं इंग्लैंड को बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत नौ नवम्बर से राजकोट से होगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com