KKR v KXIP: पहले ही ओवर में यह रिकॉर्ड बनाकर ग्लेन मैक्सवेल फूले नहीं समाए

KKR vs KXIP: टॉस जीतकर केकेआर को पंजाब ने पहले बल्ला थमाया, तो थोड़ी हैरानी जरूर हुई, लेकिन पारी की दूसरी गेंद पर नीतीश राणा को मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने चलता कर पंजाब की राह खोल दी. नीतीश राणा दूसरी गेंद पर स्वीप करने की कोशिश में शॉर्ट फाइन लेग पर गेल के हाथों लपके गए.

KKR v KXIP: पहले ही ओवर में यह रिकॉर्ड बनाकर ग्लेन मैक्सवेल फूले नहीं समाए

KKR vs KXIP: ग्लेन मैक्सवेल इस रिकॉर्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार के इकलौते मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ तब क्रिकेटप्रेमी हैरान रह गए, जब पंजाब (KXIP) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने पहला ही ओवर ग्लेन मैक्सवेल को थमा दिया, लेकिन मैक्सवेल ने अपनी टीम के लिए ऐसा रास्ता खोला कि देखते ही देखते केकेआर का स्कोर 3 विकेट पर 10 रन हो गया. कहां एक आसान पिच पर फैंस आसान पिच पर चौकों-छक्कों की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन ग्लेन मैक्सवेल ने केकेआर की शुरुआत पूरी तरह से बिगाड़ दी. 

टॉस जीतकर केकेआर को पंजाब ने पहले बल्ला थमाया, तो थोड़ी हैरानी जरूर हुई, लेकिन पारी की दूसरी गेंद पर नीतीश राणा को मैक्सवेल ने चलता कर पंजाब की राह खोल दी. नीतीश राणा दूसरी गेंद पर स्वीप करने की कोशिश में शॉर्ट फाइन लेग पर गेल के हाथों लपके गए. और इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल की खुशी देखने लायक थी और वह खुद को आसमान पर महूसस कर रहे थे. 

वजह यह रही कि यह कुल मिलाकर टी20 क्रिकेट में मैक्सवेल का सौवां विकेट रहा. मुख्य रूप से बतौर बल्लेबाज के रूप में पहचान बनाने वाले मैक्सवेल ने इस मुकाबले से  पहले प्रथम श्रेणी (लिस्ट ए और बाकी लीगों) को मिलाकर 282 मैच खेले थे. और इन मैचों में ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने वाले मैक्सवेल ने 99 विकेट चटकाए थे. और 282वां मुकाबला मैक्सवेल के लिए पारी का पहला ओवर ही नहीं, बल्कि विकेट भी लेकर आया. और जब यह शतक उनके खाते में आया, तो जाहिर है कि किसी भी खिलाड़ी की उनकी खुशी देखने लायक थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: कुछ  दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​