KKR vs KXIP, IPL 2020: पंजाब ने केकेआर को दी 8 विकेट से मात, प्वाइंट्स टेबल में बने नंबर चार

KKR vs KXIP: केकेआर की टीम भी दिल्ली कैपिटल्स की मजबूत टीम के खिलाफ जीत से उत्साहित है और वह विजय अभियान बरकरार रखने के लिये बेताब होगी. रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आठ विकेट की करारी शिकस्त के बाद दो बार के चैंपियन केकेआर ने सुधरा हुआ प्रदर्शन किया तथा दिल्ली को 59 रन से पराजित किया.

KKR vs KXIP, IPL 2020: पंजाब ने केकेआर को दी 8 विकेट से मात, प्वाइंट्स टेबल में बने नंबर चार

KKR vs KXIP, IPL 2020: राहुल आज नहीं चले, लेकिन उनकी टीम जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रही

शारजाह:

लगातार चार जीत से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ में जगह बनाने की मजबूत दावेदार के रूप में उभरा किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) को आठ विकेट से हराकर प्वाइंट्स टेबल में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. केकेआर से मिले 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कप्तान और ओपनर केएल राहुल और मंदीप सिंह ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े. इस बार केएल राहुल सस्ते में 28 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन इसके बाद युवा ओपनर मंदीप सिंह के नाबाद 66 और आतिशी क्रिस गेल के शानदार 51 रन ने पंजाब को बहुत आसानी से जीत दिला दी. आखिरी पलों में गेल आउट जरूर हो गए, लेकिन पंजाब से 7 गेंद बाकी रहते केकेआर को मात देकर प्वाइंट्स टेबल में चौथी पायदान पर कब्जा कर लिया. 

इससे पहले पंजाब से पहले न्योता पाने के बाद शारजाह के की आसान पिच पर मोहम्मद शमी की अगुवाई में पंजाब के गेंदबाजों ने केकेआर के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को पूरी तरह से पस्त कर दिया. वह तो भला हो ओपनर शुबमन गिल का, जिन्होंने विकेटों की पतझड़ के बीच 57 रन बनाए, तो कप्तान इयोन मोर्गन ने 40 रन का योगदान दिया. इसका ही नतीजा रहा कि केकेआर कोटे के 20 ओवरों में 9 विकेट पर 149 रन तक पहुंचने में कामयाब रहे. पंजाब के लिए टॉप क्लास गेंदबाजी करते हुए मोहम्मद शमी ने तीन, रवि बिश्नोई और क्रिस जॉर्डन ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि अश्विन और मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिया.

 चलिए दोनों टीमों की फाइनल इलेवन पर नजर दौड़ा लें: 

Newsbeep

पंजाब को आज भी मयंक अग्रवाल की सेवा नहीं मिल पाएंगी: 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केकेआर की इलेवन पर भी नजर दौड़ा लें: